क्या आपको पता है Whatsapp के ये सीक्रेट फीचर
क्या आपको पता है Whatsapp के ये सीक्रेट फीचर
Share:

टेक्नोलॉजी की दुनिया में कुछ समय पहले खबर आई थी कि WhatsApp यूजर्स की संख्या 2 अरब पार कर चुकी है. इस कंपनी ने यूजर एक्सपीरियंस पर तो काम किया ही है साथ ही खुद को यूजर्स के बीच सशक्त बनाने पर भी काम किया है. इसी क्रम में कंपनी लगातार कई नए फीचर्स पेश करती रहती है जो WhatsApp को Better Place बनाने में मदद करते हैं. जहां एक तरफ कंपनी ने बायोमीट्रिक ऑथेंटिकेशन से लेकर ग्रुप प्राइवेसी कंट्रोल तक कई अहम फीचर्स पेश किए हैं. वहीं, अब कंपनी डिस्ट्रक्टिव मैसेज से लेकर Boomerang वीडियो तक कई नए फीचर्स लॉन्च करने जा रही है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Destructive Message

इस फीचर के तहत यूजर द्वारा भेजा गया मैसेज खुद की डिलीट हो जाएगा. मैसेज कितनी देर बाद डिलीट होगा यह समय यूजर खुद की तय कर पाएंगे. जैसी ही सेट की गई लिमिट पूरी हो जाएगी मैसेज खुद ब खुद डिलीट हो जाएगा. यह डिलीट मैसेज फीचर से अलग है.

In-App Browser

कंपनी यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर इन-ऐप ब्राउजर फीचर दे सकती है. ऐसे में अगर कोई यूजर ऐप पर कोई लिंक भेजता है तो उसे ओपन करने के लिए आपको किसी दूसरी ऐप पर नहीं जाना होगा या आपको फिर रिडायरेक्ट नहीं किया जाएगा. इसके अलावा अगर आप कोई खतरनाक लिंक ओपन करते हैं तो WhatsApp आपको पहले वॉर्निंग देगा.

Boomerang

इस फीचर का इस्तेमाल Instagram पर आपने काफी किया होगा. अब इस फीचर को WhatsApp पर भी उपलब्ध कराया जाएगा. इसके जरिए यूजर्स कुछ सेकेंड का लूप वीडियो बना पाएंगे. इसे आप अपने किसी भी दोस्त को या ग्रुप पर भेज भी पाएंगे.


Advertisement

वैसे तो WhatsApp इस फीचर पर काफी समय से काम कर रहा है. यह विज्ञापन स्टेटस पर दिखाई दिया जाएगा. जिस तरह Instagram पर विज्ञापन काम करते हैं ठीक उसी तरह WhatsApp पर भी यह काम करेगा. हालांकि, कुछ समय पहले एक रिपोर्ट आई थी कि इस फीचर पर रोक लगा दी गई है.

ऐसे Apps जो देंगे आपके हाथों को आराम, आप बोलेंगे और यह लिखेंगे

वोटर कार्ड के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना हुआ अब और भी आसान, जानिये कैसे

Vivo Z6 शानदार फीचर्स के साथ इस दिन होगा लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -