अमित शाह पर भड़के कुमारस्वामी, कहा- गृह मंत्री जवाब दें, कन्नड़ भाषा की उपेक्षा क्यों ?
अमित शाह पर भड़के कुमारस्वामी, कहा- गृह मंत्री जवाब दें, कन्नड़ भाषा की उपेक्षा क्यों ?
Share:

बैंगलोर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर कर्नाटक में हैं. वे शनिवार को अपने दो दिनी दौरे पर बेंगलुरु पहुंचे थे. शनिवार शाम को अमित शाह ने शिवमोगा जिले में RAF यूनिट की आधारशिला रखी. हालांकि अब इस फाउंडेशन पैनल को लेकर पूर्व सीएम और JDS नेता एचडी कुमारस्वामी ने गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है.

कुमारस्वामी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को शिवमोगा के भद्रावती में RAF यूनिट का शिलान्यास किया. फाउंडेशन पैनल हिंदी और अंग्रेजी में हैं. यहां पर कन्नड़ भाषा के प्रति उपेक्षा साफ तौर से प्रतीत होती है. उन्होंने आगे कहा कि विविधता से भरे हमारे देश में त्रिभाषी सूत्र को अपनाते हुए संबंधित राज्य की भाषा का सम्मान करना केंद्र सरकार का कर्तव्य है. गृह मंत्री की तरफ से त्रिभाषा सूत्र की अनदेखी कन्नड़ भाषा और कन्नड़ लोगों के लिए अपमानजनक है. 

कुमारस्वामी ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि यह कन्नड़ के लोगों के लिए बेहद अपमानजनक है. जो भूमि दी गई है वो कन्नड़ भूमि है. ऐसे में गृह मंत्री को जवाब देना चाहिए कि कन्नड़ भाषा की उपेक्षा क्यों की गई. ऐसा व्यक्ति जो धरती और भाषा की रक्षा नहीं कर सकता वो यहां शासन नहीं कर सकता. केंद्रीय मंत्री और सीएम येदियुरप्पा ने कन्नड़ लोगों के साथ विश्वासघात किया है. 

बिल गिड्स बने विश्वभर के सबसे बड़े किसान, लेकिन भू-स्वामी में शामिल नहीं है नाम

कांग्रेस नेता सिरसा और सिद्धू सहित 40 को NIA का नोटिस, ये है मामला

आरबीआई ने शैडो बैंकों के लिए सख्त नियमों का दिया प्रस्ताव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -