कांग्रेस नेता सिरसा और सिद्धू सहित 40 को NIA का नोटिस, ये है मामला

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने सिख फॉर जस्टिस केस में संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्य बलदेव सिंह सिरसा और पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू सहित लगभग 40 लोगों को नोटिस भेजकर तलब किया है। सिरसा और सिद्धू को रविवार यानि आज पूछताछ के लिए बुलाया है। दूसरी ओर किसानों को राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NIA) के नोटिस भेजे जाने पर किसान संगठनों ने नाराजगी जाहिर की है। किसान नेताओं का कहना है कि वह इस मामले को केंद्रीय स्तर पर होने वाली मीटिंग में उठाएंगे। 

वहीं, संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्य बलदेव सिंह सिरसा ने कहा है कि केंद्र सरकार ने उन्हें व किसान संघर्ष में सेवा निभा रहे किसानों को तंग करने के लिए UAPA के तहत नोटिस जारी किए हैं। राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NIA) ने उन्हें जो नोटिस भेजा है उसमें उन्हें 17 जनवरी को कार्यालय में पेश होने के निर्देश दिए गए हैं। उनकी नातिन का विवाह है इसलिए वह सिंघु बॉर्डर से अमृतसर पहुंचे हैं।

उन्होंने NIA को जवाब भेजा है कि वह आठ फरवरी से पहले अपना पक्ष रखने के लिए नहीं जा सकते। सिरसा ने कहा यह मामला केंद्र सरकार व किसानों के बीच आयोजित 19 जनवरी की मीटिंग में उठाया जाएगा।  इसके साथ ही भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) कादिया के नेता हरमीत सिंह कादिया को भी समन दिया गया है। 

AIIMS डायरेक्टर को कोरोना वैक्सीन का लगते देख खुद को रोक नहीं पाई कंगना, कहा- "अब और इंतज़ार नहीं कर सकती..."

डॉ हर्षवर्धन ने सर गंगा राम अस्पताल में कोविड-19 टीकाकरण का किया निरीक्षण

आरबीआई ने शैडो बैंकों के लिए सख्त नियमों का दिया प्रस्ताव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -