'धनतेरस पर मिली है नौकरी तो जीवन भर ध्‍यान रखना ये बात', नियुक्ति पत्र सौंप बोलीं स्‍मृति ईरानी
'धनतेरस पर मिली है नौकरी तो जीवन भर ध्‍यान रखना ये बात', नियुक्ति पत्र सौंप बोलीं स्‍मृति ईरानी
Share:

कानपुर: शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने केंद्र सरकार के 10 लाख पदों पर भर्ती के लिए रोजगार मेले का शुभारंभ किया। इस अवसर पर 75,000 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे गए। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ तथा कानपुर में भी नियुक्ति पत्रों के वितरण का समारोहआयोजित किया गया। कानपुर में केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने 25 युवाओं को अपने हाथ से नियुक्ति पत्र देते हुए कहा कि धनतेरस पर नौकरी मिली है तो जिंदगी भर लोगों का सर्वाधिक ध्‍यान रखना होगा।

दूसरी तरफ लखनऊ में केंद्रीय मंत्री महेन्‍द्र नाथ पांडेय ने 30 युवाओं को अपने हाथ से नियुक्ति पत्र दिए। कानपुर के चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय में आयोजित समारोह में स्‍मृति ईरानी ने कहा कि यह पहला मौका है कि जब युवाओं को नियुक्ति पत्र पीएम के आशीर्वाद के साथ प्राप्त हुए हैं। जिन्हें धनतेरस के अवसर पर नियुक्ति पत्र प्राप्त हुए हैं, उन्हें अपने जीवन में हमेशा जनता का सर्वाधिक ध्‍यान रखना होगा। कार्यक्रम में रेलवे, डाक, बैंक, आईटीबीपी आदि विभागों में नियुक्त कुल 316 को नियुक्ति पत्र बांटे गए। पीएम के लाइव भाषण से पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना एवं सांसद सत्यदेव पचौरी ने भी विचार व्यक्त किए। स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव पर 75000 लोगों को देश में शनिवार को नियुक्ति पत्र बांटे जा रहे हैं।
 
गोमतीनगर के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित रोजगार मेले में मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री महेन्‍द्र नाथ पांडेय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संकल्प है एक वर्ष में 10 लाख युवाओं को रोजगार देना है। इसका आरम्भ धनतेरस के दिन से हो गया है। आज के दिन नियुक्ति पत्र पाने वाले युवा एक संकल्प के साथ अपनी जिम्मेदारी को निभाएंगे जिससे देश दुनिया में भारत के किरदार को प्रदर्शित किया जा सके। बता दें कि इस रोजगार मेले में भारत सरकार के 11 कई विभागों जैसे CRPF रेलवे डाक सेंट्रल एक्साइज जैसे 11 विभागों के 416 लोगों को नियुक्ति पत्र दिए गए।

पार्टी करके वापस आ रहे इनोवा सवार ने एक्टिवा को मारी टक्कर

'2024 तक आम्रपाली के सभी खरीदारों को मिल जाएगा घर..', आज SC में हुई सुनवाई

यूपी को लकड़ी आधारित उद्योग लगाने को सुप्रीम कोर्ट ने दी मंजूरी, NGT ने लगाई थी रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -