हरियाणा: बिजली बिल ना भरने पर कटा तीन सरकारी स्कूलों का कनेक्शन
हरियाणा: बिजली बिल ना भरने पर कटा तीन सरकारी स्कूलों का कनेक्शन
Share:

कैथल: हरियाणा के कैथल जिले में बिजली बिल का भुगतान नहीं करने पर बिजली विभाग ने तीन राजकीय प्राथमिक स्कूलों का बिजली कनेक्शन काट दिया है. बिजली कनेक्शन कटने के बाद स्कूल में पानी की आपूर्ति रुक गई है, इस वजह से विद्यार्थी व स्टाफ को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. 

स्कूल प्रशासन ने विभाग के उच्चाधिकारियों को इस संबंध में जानकारी दे दी है, किन्तु इसके बाद भी इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. पूरे जिले में कुल 372 प्राइमरी स्कूल हैं, इनमें से 150 के लगभग स्कूल ऐसे हैं जिनकी ओर बिजली निगम की बकाया राशि लगभग 10 लाख रुपये हैं, किन्तु शिक्षा विभाग बिजली बिलों का भुगतान नहीं कर रहा है. इस वजह से निगम को मजबूरन यह कार्रवाई करनी पड़ रही है. जिन स्कूलों के कनेक्शन काटे गए हैं, इनमें चंदाना गेट स्थित राजकीय प्राइमरी स्कूल समेत दो अन्य स्कूल कैथल ब्लॉक के हैं. 

प्राइमरी तक सरकार के इन स्कूलों में 25 से 30 हजार विद्यार्थी शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं. सरकार की ओर से संचालित किए जाने वाले राजकीय प्राइमरी स्कूलों में गर्मियों के वक़्त में पांच से 8 हजार रुपये प्रति 2 महीने में बिल की औसत है. शिक्षा विभाग की ओर से बिजली के बिल का व्यय स्कूल बजट में ही दिया जाता है. जिस वजह से कई स्कूलों में बजट के अभाव में स्कूलों में खर्च हुई बिजली बिल की निगम की अदायगी नहीं की जाती है. ऐसे में स्कूलों में बिजली का कनेक्शन काटे जाने की संभावनाएं बढ़ जाती है.

मुसाफिरों की सुरक्षा के लिए 1 लाख सीसीटीवी कैमरे और लगाएगी रेलवे, जारी किए टेंडर

जानिए क्या है इंटरनेशनल एमी टेलीविजन अवार्ड, भारत की इस वेबसीरीज को मिली नॉमिनेशन

कौन है NCP विधायक दल का नेता? अजित पवार या जयंत पाटिल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -