हरियाणा चुनाव के लिए चौटाला और मायवती ने मिलाया हाथ, सीट बंटवारे पर भी बन गई बात

हरियाणा चुनाव के लिए चौटाला और मायवती ने मिलाया हाथ, सीट बंटवारे पर भी बन गई बात

चंडीगढ़: हरियाणा में प्रस्तावित विधानसभा चुनावों के लिए जननायक जनता पार्टी (जजपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के बीच गठबंधन हो गया है. हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों में से 50 सीटों पर जजपा अपने उम्मीदवार उतारेगी. वहीं 40 सीटों पर मायावती की अध्यक्षता वाली बसपा अपने उम्मीदवार उतारेगी. दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में हुई दोनों पार्टियों की साझा प्रेस वार्ता में जजपा नेता दुष्यंत चौटाला और बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्रा उपस्थित रहे. 

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन करने के बाद 25 सिंतबर को चौधरी देवी लाल की जयंती के मौके दोनों पार्टियों की एक साझा रैली भी निकालेंगी. इससे पहले 5 अगस्त को दुष्यंत चौटाला ने 2 मिनट 14 सेकेंड का एक वीडियो संदेश जारी करते हुए जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के केंद्र सरकार क फैसले का समर्थन किया था. वीडियो में जजपा के नेता और हिसार के पूर्व सांसद दुष्यंत ने कहा है कि कश्मीर पर मोदी सरकार के कदम का जेजेपी समर्थन करता है.

उन्होंने अपने बयान कहा था कि कश्मीर पर केंद्र सरकार मजबूत फैसला ले. जम्मू कश्मीर भारत का भारत का अभिन्न अंग है और देश की अखंडता बरकरार रखने में हम पूरी तरह से केंद्र सरकार के साथ है. चौटाला ने कहा था कि, "जम्मू कश्मीर के भीतर निरंतर एडवाइजरी जारी की जा रही है. हमारी पार्टी केंद्र सरकार के साथ है.'' 

वरिष्ठ वकील एचएस फूलका ने सिद्धू को दी यह बड़ी चुनौती

सपा सांसद शफीकुर्रहमान का भड़काऊ बयान, कहा- खौफ में जी रहे देश के मुसलमान

ओवैसी का किला फतह करने की तैयारी में भाजपा, बनाया ये 'मास्टर प्लान'