हरियाणा सरकार : ग्रुप C और D की नौकरियों में इंटरव्यू खत्म करने में ना मंजूरी

केंद्र सरकार ने जो निर्णय लिया था की ग्रुप सी और ग्रुप डी की परीक्षाओं में अब कोई इंटरव्यू नहीं होगें लिखित परीक्षा में पास समस्त उम्मीदवार इंटरव्यू को छोड़ आगे की प्रक्रिया को पूर्ण करेगें, लेकिन बताया जा रहा हैं की ग्रुप सी और डी की नौकरी के सिलेक्शन प्रोसेस में इंटरव्यू को खत्म करने के केंद्र सरकार के फैसले से हरियाणा की बीजेपी सरकार सहमत नहीं है. राज्य ने इसे फिलहाल लागू करने से इनकार कर दिया है. हरियाणा के बाद मिजोरम एक ऐसा राज्य है जिसने मोदी सरकार के इस फैसले को लागू करने से इनकार कर दिया है.

दिल्ली  की सरकार ने भी नहीं लिया यह फैसला

हरियाणा सरकार का ये फैसला तब सामने आया है, जब इस मामले में सभी राज्यों के प्रमुख सचिव की एक मीटिंग बुलाई गई. हरियाणा सरकार ने कहा, 'हम इंटरव्यू को एकदम से हटाने के पक्ष में नहीं हैं, बल्कि हम इसके लिए निर्धारित अंक को कम करने की दिशा में सोच रहे हैं.' दूसरी ओर इस मामले में दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने अभी तक कोई पहल नहीं की है.

प्रधानमंत्री ने किया था एलान -

प्रधानमंत्री मोदी ने बीते साल 15 अगस्त को लाल किले से अपने संबोधन में ग्रुप सी और डी की भर्ती प्रक्रिया से इंटरव्यू को खत्म करने की घोषणा की थी. इसके बाद 1 जनवरी से केंद्र ने करीब सभी परीक्षाओं में इसे लागू किया और राज्यों को भी ऐसा करने के लिए कहां गया. ज्यादातर बीजेपी शासित राज्यों में भर्ती प्रक्रिया में इंटरव्यू को हटा लिया गया है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -