पति के लिए महिलाएं हरतालिका तीज और ऐसे दिखें खूबसूरत

पति के लिए महिलाएं हरतालिका तीज और ऐसे दिखें खूबसूरत

हरतालिका तीज आज हो या फिर कल आपको व्रत करना है और अपने पति की लम्बी उम्र के लिए प्रार्थना करनी हैं. ऐसे में महिलाएं ऐसे ब्यूटी टिप्स अपनाती हैं जिससे उनके पति की नज़र उन पर से ना हेट. ये त्यौहार इस बार 1 सितंबर और 2 सितम्बर 2019 को मनाया जा रहा है. इस पर्व को मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश में मनाया जाता है. हरतालिका तीज महिलाओं के अलावा कुंवारी लड़कियां भी करती हैं और ऐसे में उन्हें खास मेकअप करना होता है तो यहां जान सकते हैं उन टिप्स के बारे में. तो जानें महिलाएं कैसे करें पति के लिए खास मेकअप. 

हरतालिका तीज मेकअप और स्टाइल टिप्स

हरतालिका तीज का व्रत कर रही हैं तो इस पर्व पर खास दिखने के लिए ट्रेडिशनल साड़ी, लहंगा, शरारा या सलवार कुर्ती का चयन करें. यह सुहाग का पर्व है इसलिए इस दिन हरे या लाल रंग के कपड़े पहनना शुभ माना जाता है.

अगर आप जरी के काम वाले या फिर चमकीले कपड़े पहन रही हैं तो मेकअप करते समय ब्राइट कलर का इस्तेमाल करने से बचें.

अगर आप अपने होठों पर गहरे रंग की लिपस्टिक अप्लाई करना चाहती हैं तो यह सुनिश्चित कर लीजिए कि आपके आंखों पर मेकअप हल्का होना चाहिए.

गहनों की बात करें तो इस दिन अपने माथे पर मांगटिका से लेकर पैरों की बिछिया तक हर गहने पहनें. इस दिन आप अपने हाथों में बाजुबंद, कमर में कमरबंद इत्यादि पहनें. इसके साथ ही अपने गले में हार, पैरों में पायल और कान में झुमके जरूर पहनें.

हरतालिका तीज पर सुंदर कपड़े पहनने और आकर्षक मेकअप अप्लाई करने के साथ ही अपने माथे पर डिजाइनर बिंदी और मांग में सिंदूर लगाना न भूलें.

कम बजट में घर पर ही करें हरतालिका तीज के लिए स्पेशल मेकअप

कम मेकअप में दिखाना चाहती हैं खूबसूरत तो ये टिप्स हैं आपके लिए

मेकअप करने के लिए जरुरी हैं ये बातें, नुकसान से बचेगी स्किन