संसद पहुँच रहे हर सांसद को गेंहू की बाली दे रही हरसिमरत कौर, जानिए क्या है माजरा ?

नई दिल्ली: मॉनसून सत्र में संसद के भीतर और बाहर दोनों जगह विपक्ष के सांसद केंद्र सरकार को घेर रहे हैं. Pegasus जासूसी विवाद और कृषि कानूनों की वापसी को लेकर सदन में जमकर शोर-शराबा जारी है. इसके साथ ही सदन के बाहर भी सांसद आवाज उठा रहे हैं. शिरोमणि अकाली दल (SAD) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सांसद अनोखे तरीके से किसानों का समर्थन कर रहे हैं. ये सांसद, सदन में आने वाले सांसदों कों गेहूं की बाली दे रहे हैं और किसानों की मांग उनके सामने रख रहे हैं.

मंगलवार को शिअद सांसद हरसिमरत कौर बादल ने भाजपा सांसद हेमा मालिनी को गेहूं की बाली दी. हरसिमरत कौर ने जिस समय हेमा मालिनी को गेहूं की ये बाली दी, उस समय उनके हाथों में एक पोस्टर भी था, जिस पर लिखा है Let's Stand With Annadaata यानी अन्नदाता के साथ खड़े हों. उल्लेखनीय है कि शिअद और बसपा पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में गठबंधन में लड़ने वाले हैं. दोनों की एकजुटता संसद में भी नज़र आ रही है. दोनों ही पार्टियां संसद में किसानों का मुद्दा उठा रहे हैं और तीनों कानून वापसी की मांग को लेकर हर दिन प्रदर्शन कर रहे हैं. 

संसद भवन में गेट नंबर 4 पर ये प्रदर्शन हो रहा है. शिअद की तरफ से हरसिमरत कौर बादल और बसपा के सांसद हर दिन प्रदर्शन कर रहे हैं. सुखबीर बादल भी इस प्रदर्शन में शामिल होते हैं. बीते कुछ दिनों से ऐसे ही यहां से गुजरने वाले सांसदों को गेहूं की बाली दी जा रही है. भाजपा के अतिरिक्त अन्य पार्टियों के सांसदों को भी ये बाली दी जा रही है.

मानसून सत्र को लेकर पीएम मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना, बोले- यह लोकतंत्र और नागरिकों का अपमान...

मानसून सत्र: संसद में विपक्ष का हंगामा जारी, फिर स्थगित हुई लोकसभा और राज्यसभा

भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व आज कर्नाटक मंत्री सूची को अंतिम रूप देने का होगा कार्यक्रम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -