Share:
हरमनप्रीत का बड़ा बयान, कहा-
हरमनप्रीत का बड़ा बयान, कहा- "एशियाई खेलों से पहले एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में कड़ी परीक्षा..."

इंडियन पुरुष हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने मंगलवार को कहा कि इस साल सितंबर अक्टूबर में होने वाले एशियाई खेलों से पहले चेन्नई में होने वाली एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में टीम की कड़ी परीक्षा भी होने वाली है। एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी तीन से 12 अगस्त तक आयोजित की जाने वाली है जो हांगझू में होने वाले एशियाई खेलों की तैयारियों के लिए आदर्श टूर्नामेंट होने वाला है। इंडिया एशियाई खेलों में गोल्ड मेडलजीतकर पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने का प्रयास करने वाला है। 

हरमनप्रीत ने यहां जारी विज्ञप्ति में बोला है कि,‘‘ हमारी टीम में से अधिकतर खिलाड़ी पहली बार चेन्नई में खेलने वाले है। मुझे याद है कि हमारे सीनियर खिलाड़ी 2007 में चेन्नई में खेले गए एशिया कप के बारे में बात किया करते थे जो कि इंडिया के लिए बहुत अच्छा टूर्नामेंट रहा था।'' उन्होंने बोला है कि,‘‘ यह टूर्नामेंट खुद को परखने के दृष्टिकोण से हमारे लिए बहुत अच्छा होगा क्योंकि हमें उन टीमों का सामना करना है जिनसे हम एशियाई खेलों में भिड़ेंगे। एशियाई खेलों से पहले यह टीम के लिए कड़ी परीक्षा होने वाली है।'' 

हरमनप्रीत ने बोला है कि,‘‘ जिससे हमें अपने विरोधियों को भी परखने का अवसर मिलने वाला है जिससे हमें एशियाई खेलों की अच्छी तरह से तैयारी कर सकते है जहां हमारा लक्ष्य स्वर्ण पदक जीतकर पेरिस ओलंपिक के लिए सीधे क्वालीफाई करना पड़ेगा।'' इंडिया ने 2011 में पहली एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब भी जीत लिया है। उसने 2016 में फाइनल में पाकिस्तान को हराकर अपने खिताब का बचाव किया था। इसके बाद 2018 में फाइनल मैच बारिश से प्रभावित रहा इसकी वजह इंडिया  और पाकिस्तान को संयुक्त विजेता घोषित किया गया था। ढाका में 2021 में खेले गए टूर्नामेंट में भारत तीसरे स्थान पर बना हुआ था।

प्रियंका चोपड़ा ने RRR को लेकर कर दी ये गलती, लोगों ने कर दिया ट्रोल

रिलीज हुआ 'किसी का भाई किसी की जान' का नया गाना, सलमान खान ने दी अपनी आवाज

ब्लैक ड्रेस पहन शहनाज गिल ने गिराई बिजलियाँ, देखकर दीवाने हुए फैंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -