हरमनप्रीत कौर बनी विदेश लीग में खेलनी वाली पहली भारतीय महिला खिलाडी
हरमनप्रीत कौर बनी विदेश लीग में खेलनी वाली पहली भारतीय महिला खिलाडी
Share:

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उप-कप्तान हरमनप्रीत कौर ने ऑस्ट्रेलिया में खेली जानी वाली महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) की फ्रेंचाइजी सिडनी थंडर्स के साथ 2016-17 सत्र के लिए करार कर लिया है. थंडर्स ने शनिवार को इस बात की पुष्टि की. हरमनप्रीत इसके साथ ही किसी भी विदेशी लीग से जुड़ने वाली भारत की पहली महिला क्रिकेट खिलाड़ी बन गई हैं. थंडर्स के जेनरल मैनेजर निक कमिंस ने बताया कि, “हम हरमनप्रीत जैसी प्रतिभा को अपने साथ जोड़ने से खुश हैं. वह हमारी सूची में शीर्ष पर थीं. हमे इस बात से खुश हैं कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया में खेलने की अनुमति दे दी.”

उन्होंने कहा, “सिडनी थंडर्स को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में बदलाव लाने पर गर्व है. क्लब के लिए पहली भारतीय खिलाड़ी से करार करना काफी गर्व की बात है.” भारतीय उप-कप्तान को ऑस्ट्रेलियाई लीग की तीन टीमों से प्रस्ताव मिला था, लेकिन थंडर्स ने उन्हें अपने साथ जोड़ने में कामयाबी हासिल की है.

हरमनप्रीत ने एक बयान में कहा है, “यह शानदार अहसास है. डब्ल्यूबीबीएल महिला क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए अच्छा मंच है. देश की तरफ से बीबीएल क्लब से करार करने वाली पहली खिलाड़ी बनना मेरे लिए सर्वश्रेष्ठ पल है.” उन्होंने कहा, “मैं ऐसी फ्रेंचाइजी के लिए खेलना चाहती थी जहां मैं अपनी प्रतिभा दिखा सकूं. इसलिए मैं सिडनी थंडर्स के लिए खेलना चाहती थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -