उत्तराखंड में रावत देंगे युवाओं को स्मार्टफोन के साथ कॉलिंग और डाटा फ्री
उत्तराखंड में रावत देंगे युवाओं को स्मार्टफोन के साथ कॉलिंग और डाटा फ्री
Share:

देहरादून : उत्तराखंड के विधान सभा चुनाव की बेला में सभी राजनीतिक दल लोक लुभावन घोषणाएं कर रहे हैं.इस कड़ी में युवाओं को आकर्षित करने के लिए . कांग्रेस केसीएम हरीश रावत ने स्मार्टफोन के साथ कॉलिंग और डाटा फ्री देने की बात कही है. साथ ही उन्होंने अपना नौ सूत्रीय 'रावत के संकल्प' पत्र भी शनिवार को कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस में जारी किया.

अपने पत्र में सीएम ने युवाओं को प्रशिक्षण और 2500 रुपये बेरोजगारी भत्ता और 2020 तक प्रत्येक घर के एक सदस्य को रोजगार देने,आपदा के खिलाफ हर गांव में पांच आपदा मित्रों को नियुक्ति की जाएगी। सीएम ने सूबे में तीन साल में हर गांव तक बिजली, पानी और सड़क पहुंचाने की बात कही है.

इसके अलावा सीएम ने महिलाओं को सरकारी नौकरियों में 33 प्रतिशत आरक्षण देने,पांच साल में पर्यटकों की संख्या को तीन गुना करने, हर नौजवान को फ्री स्मार्टफोन और साल भर के लिए कॉलिंग व डाटा फ्री देने,के साथ ही 2017 तक मलिन बस्तियों के लोगों को मालिकाना हक देने का भी आश्वासन दिया गया है.एससी, एसटी, ओबीसी छात्रों को प्रतियोगिता परीक्षा के लिए कोचिंग देने की और पृथक प्रशिक्षण संस्थान बनाने के साथ सैनिकों के हित के लिए मार्च तक नया सरकारी मंत्रालय बनाने का भी उल्लेख किया गया है.

उत्तराखंड में कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, नाराज समर्थको ने की तोड़फोड़

BJP समर्थकों की बस खाई मैं गिरने से दो लोगो की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -