हार्दिक पटेल को झटका ,पाटीदार आर्गेनाइजेशन से मिली चुनौती
हार्दिक पटेल को झटका ,पाटीदार आर्गेनाइजेशन से मिली चुनौती
Share:

नई दिल्ली : पुरानी कहावत है कि लोहा ही लोहे को काटता है.यह बात गुजरात चुनाव में पूरी तरह सच साबित होती दिखाई दे रही है . क्योंकि अब तक पाटीदारों पर राजनीति करने वाले हार्दिक पटेल को उन्हीं के समाज के संगठन पाटीदार आर्गेनाइजेशन ने बड़ा झटका दे दिया है. इस घटना से पाटीदारों में दरार पड़ती दिखाई दे रही है. राजनीतिक दृष्टि से यह स्थिति भाजपा के लिए लाभदायक कही जा सकती है.

उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों से हार्दिक पटेल का कांग्रेस की ओर झुकाव दिखाई दे रहा है.इसके अलावा पाटीदार आर्गेनाइजेशन का आरोप है कि हार्दिक पटेल आरक्षण की राह से भटक गए है. और अब वे अपने निजी स्वार्थ के लिए अपनी राजनीतिक रोटियां सेक रहे हैं.इसलिए अब पाटीदार आर्गेनाइजेशन ने हार्दिक पटेल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.इस संगठन ने अब हर गाँव में खाट परिषद् आयोजित करने का फैसला किया है. पाटीदार ऑर्गेनाइजेशन की इस चुनौती से राहुल गाँधी को झटका लगा है.

बता दें कि पाटीदार आर्गेनाइजेशन कमिटी" में उमिया माताजी संस्थान (उंझा), खोडलधाम (कागवद, राजकोट), विश्व उमिया फाउंडेशन (अहमदाबाद), समस्त पाटीदार समाज (सूरत), उमिया माताजी मंदिर (सिदसर), सरदारधाम (अहमदाबाद) शामिल है.राजनीतिक जानकार भी यह मान रहे हैं हार्दिक पटेल के प्रति पाटीदारों का साथ कम होता जा रहा है.पाटीदारों में हार्दिक पटेल के खिलाफ आवाज उठने लगी है. पुरानी पीढ़ी के लोग अब भी बीजेपी के ही समर्थक माने जाते हैं, लेकिन युवा बंटे दिखाई दे रहे हैं .गुजरात में पाटीदारों का वोट बैंक 15 फीसदी है, जो नतीजों को पलट सकता है.

यह भी देखें

हार्दिक पटेल ने आरक्षण पर की, कांग्रेस से दो टूक बात

गुजरात चुनाव में क्या होगा, पाटीदारों का रूख!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -