जैकी चैन के पास 2015 में इतनी सम्पति होने का लगाया गया था अनुमान

Apr 07 2021 09:16 AM
जैकी चैन के पास 2015 में इतनी सम्पति होने का लगाया गया था अनुमान

हॉलीवुड के जाने माने एक्टर जैकी चैन को आज के समय  में कौन नहीं जानता है, वह हमेशा ही किसी न किसी बात के चलते चर्चाओं में बने रहते है, इतना ही नहीं वह हमेशा ही अपनी फिल्मों और एक्टिंग से अपने फैंस का दिल जीतने में कोई भी कमी नहीं छोड़ते है. वहीं वह आज अपना 67 वां जन्मदिन मना रहे है. जैकी चैन का जन्म 7 अप्रैल 1954 को हुआ था. 

जैकी चैन के रूप में पेशेवर रूप से जाने जाने वाले, एक हांगकांग मार्शल कलाकार, अभिनेता, स्टंटमैन, फिल्म निर्माता, एक्शन कोरियोग्राफर और गायक हैं। वह सिनेमाई दुनिया में अपने थप्पड़बाज एक्रोबेटिक फाइटिंग स्टाइल, कॉमिक टाइमिंग, इंप्रूव्ड हथियारों के इस्तेमाल और इनोवेटिव स्टंट्स के लिए जाने जाते हैं, जो वह आमतौर पर खुद करते हैं। उन्होंने वुशु या कुंग फू और हापकिडो में प्रशिक्षण लिया है,1960 के दशक से अभिनय कर रहे हैं, 150 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है। वह अब तक के सबसे लोकप्रिय एक्शन फिल्म सितारों में से एक है।

जैकी चैन दुनिया में सबसे पहचानने योग्य और प्रभावशाली सिनेमाई व्यक्तित्वों में से एक है, जो पूर्वी और पश्चिमी दोनों गोलार्ध में व्यापक रूप से अनुसरण कर रहा है, और हांगकांग एवेन्यू ऑफ स्टार्स और हॉलीवुड वॉक ऑफ फेम पर सितारों को प्राप्त हुआ है।  उन्हें विभिन्न पॉप गाने, कार्टून और वीडियो गेम में संदर्भित किया गया है। वह एक ऑपरेटिव रूप से प्रशिक्षित गायक हैं और एक कैंटोपॉप और मैंडोपॉप स्टार भी हैं, कई एल्बम जारी किए हैं और उन फिल्मों के कई थीम गीत गाए हैं जिनमें उन्होंने अभिनय किया है। वह एक विश्व स्तर पर प्रसिद्ध परोपकारी हैं और फोर्ब्स पत्रिका द्वारा शीर्ष 10 सबसे धर्मार्थ हस्तियों में से एक के रूप में नामित किया गया है।2004 में, फिल्म विद्वान एंड्रयू विलिस ने कहा कि चैन "शायद" दुनिया का "सबसे अधिक पहचाना जाने वाला सितारा" था। 2015 में, फोर्ब्स ने उनकी कुल संपत्ति $ 350 मिलियन होने का अनुमान लगाया।

इस फिल्म के बाद से मिली थी राम गोपाल वर्मा को बड़ी कामयाबी

आज इन राशिवालों के लिए विषम परिस्थिति वाला रहेगा दिन, जानिए क्या कहता है आपका राशिफल

क्या अब इस तरह पहनाएंगे मास्क ? लहूलुहान हो गया ऑटो चालक