अपनी जबरदस्त एक्टिंग से अपने फैंस का दिल जीत चुकी है नित्या मेनन

Apr 08 2021 05:04 AM
अपनी जबरदस्त एक्टिंग से अपने फैंस का दिल जीत चुकी है नित्या मेनन

साउथ फिल्मों कई जानी मानी एक्ट्रेस नित्या मेनन को आज के समय में कौन नहीं जानता है, वह हमेशा ही किसी न किसी बात के चलते चर्चाओं में बनी रहती है. वहीं वह आज अपना 32वां जन्मदिन मना रही है. हम बता दें कि नित्या ने अपनी एक्टिंग से अपनी एक्टिंग के दम से अपने फैंस का दिल जीतने में कोई भी कसर नहीं छोड़ी है. वह हमेशा ही अपनी फिल्मों के चलते चर्चाओं का पात्र बनी रहती है. 

नित्या मेनन का जन्म 8 अप्रैल 1988 को बंगलुरु में हुआ था. उन्होंने पहली बार एक बाल कलाकार के रूप में एक गैर-भूमिका में दिखाई दीं, जब वह आठ साल की थी, अंग्रेजी फिल्म, द मंकी हू न्यु टू मच (1998) में, जो तब्बू के चरित्र की छोटी बहन की भूमिका निभा रही थी।  2006 में, उन्होंने कन्नड़ के शीर्ष छायाकार संतोष राय पटजे द्वारा निर्देशित कन्नड़ फिल्म 7 ओ 'क्लॉक के साथ सहायक भूमिका में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की।  राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता निर्देशक पी. पी. कुमारन द्वारा निर्देशित 2008 की ऑफ-बीट फिल्म आकांशा गोपुरम ने अपनी मलयालम शुरुआत को प्रमुख भूमिका में चिह्नित किया जिसमें उन्हें मोहनलाल के साथ जोड़ा गया था। 

मोहनलाल द्वारा एक पर्यटन पत्रिका, स्टार्क वर्ल्ड केरला के फ्रंट कवर पर उन्हें रिझाने के बाद, जब उन्हें भूमिका की पेशकश की गई, तब वह अपनी 12 वीं कक्षा की परीक्षाओं के बीच में थीं। उनके प्रदर्शन को अच्छी तरह से प्राप्त किया गया था, जिसमें आलोचकों ने लिखा था कि वह "अपने शुरुआती उद्यम में निखर उठती हैं" और "प्रभावशाली भूमिका में अपनी प्रविष्टि बनाती हैं", हालांकि फिल्म, नार्वे के नाटक द मास्टर बिल्डर पर आधारित है, मिश्रित समीक्षाएं और वित्तीय विफलता थी। इसके बाद उन्होंने सुपरहिट फिल्म जोश के साथ कन्नड़ फिल्मों में वापसी की। उन्होंने फिल्म में एक सहायक भूमिका निभाई, जिसे बड़बड़ाना समीक्षाएँ मिलीं, और साथ ही एक व्यावसायिक सफलता भी मिली, जिसमें उनके प्रदर्शन ने उन्हें 5वीं फिल्मफेयर साउथ में सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री की श्रेणी में नामांकन दिलाया। 

बुधवार के दिन अगर करेंगे ये उपाय तो पलट जाएंगी आपकी किस्मत, ख़त्म होगी सारी समस्यां

हिंदू नववर्ष पर 90 साल बाद बन रहा है अद्भुत संयोग, ज्योतिषी ने की ये भविष्यवाणी

आज इन राशिवालों के लिए विषम परिस्थिति वाला रहेगा दिन, जानिए क्या कहता है आपका राशिफल