बुधवार के दिन अगर करेंगे ये उपाय तो पलट जाएंगी आपकी किस्मत, ख़त्म होगी सारी समस्यां
बुधवार के दिन अगर करेंगे ये उपाय तो पलट जाएंगी आपकी किस्मत, ख़त्म होगी सारी समस्यां
Share:

हफ्ते में प्रत्येक दिन शास्त्रों में किसी न किसी देवी या देवता को समर्पित होता है। बुधवार के स्वामी बुद्धिप्रदाता प्रभु श्री गणेश माने जाते हैं। इस दिन गणपति की आराधना करने से बौद्धिक क्षमता प्रबल होती है। कारोबार में बढ़ोतरी होती है तथा मनुष्य अपने क्षेत्र में उन्नति करता है। किसी की कुंडली में यदि बुध ग्रह नीच या अशुभ हालात में हो तो बुधवार के दिन कुछ उपाय करने से बुध के हालात मजबूत और शुभ होने लगते है। इससे मनुष्य का सोया हुआ भाग्य भी उसका साथ देने लगता है तथा उसे थोड़ी मेहनत करने से भी कामयाबी प्राप्त हो जाती है। ऐसे व्यक्तियों का घर धन-धान्य से भर जाता है तथा उन्हें जिंदगी में कभी पैसों की चिंता नहीं सताती। यहां जानिए बुधवार के कुछ विशेष उपायों के बारे में...

1. बुधवार के दिन प्रभु श्री गणेश का अथर्वशीर्ष का पाठ करें। उन्हें मोदक अथवा लड्डुओं का भोग लगाएं। इसके पश्चात् मां लक्ष्मी का विधि विधान से पूजन करें। उन्हें गुलाब की माला चढ़ाएं तथा खीर का भोग लगाएं। इसके पश्चात् दोनों से घर पर कृपा करने की कामना करें। प्रत्येक बुधवार ऐसा करने से कुछ ही समय में बुध की स्थिति में सुधार आने लगेगा।

2. अगर कर्ज चढ़ा है तथा आप उसे उतार नहीं पा रहे हैं तो बुधवार के दिन सवा पाव साबुत मूंग लाकर उबालें। इसके पश्चात् उसमें घी तथा चीनी मिलाकर एक गाय को खिलाएं। ऐसा निरंतर 5 या 7 बुधवार तक करें।

3. बुधवार के दिन प्रभु श्री गणेश को 21 या 42 जावित्री अर्पित करें। इससे परिवार में शीघ्र ही आर्थिक समस्यां दूर होने लगेगी।

4. किसी मंदिर में जाकर प्रभु श्री गणेश को दूर्वा तथा लड्डू अर्पित करें तथा माता लक्ष्मी को कमल का फूल चढ़ाएं। ऐसा निरंतर 11 या 21 बुधवार तक करें।

5. बुधवार के दिन किसी किन्नर को कुछ धन दान करें तथा उनसे कुछ पैसे आशीर्वाद के तौर पर ले लें। इन पैसों को पूजा वाली जगह पर रखकर धूप-दीप दिखाएं। इसके पश्चात् एक हरे कपड़े में लपेटकर इसे उस स्थान पर रख दें, जहां धन रखा जाता है। कुछ ही समय में आपको घर में बरकत दिखने लगेगी।

6. बुधवार के दिन सूरज उगने से पहले 5 मुट्ठी मूंग लेकर अपने उपर से सात बार वारें। इसके पश्चात् भगवान से अपनी मनोकामना कहें तथा इसे बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें। इससे आर्थिक स्थिति कुछ ही समय में सुधरने लगेगी।

आज इन राशिवालों के लिए विषम परिस्थिति वाला रहेगा दिन, जानिए क्या कहता है आपका राशिफल

इस दिन से शुरू होंगे सभी शुभ कार्य, जानिए क्या है महत्व?

सपने में अगर हो जाए व्यक्ति की मौत तो समझिये टल गया संकट, जानिए क्या है सांप दिखने का अर्थ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -