हैप्पी बर्थडे दंगल गर्ल
हैप्पी बर्थडे दंगल गर्ल
Share:

ज़ायरा वासीम (जन्म 23 अक्टूबर 2000) एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री है, जिन्होंने हिंदी फिल्म दंगल के साथ 2016 में अपनी पहली फिल्म बनाई, जो सभी समय की सबसे बड़ी कमाई वाली फिल्म बन गई. उन्होंने उस फिल्म में एक भारतीय खिलाड़ी, गीता फोगट के बचपन के चरित्र को निभाया था, जिसमे उनके प्रदर्शन के साथ सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला. ज़ायरा की सबसे हाल ही फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' थी, जिसमें उन्होंने इंसिया की भूमिका निभाई थी जिसमे इन्होने एक गायक की ज़िन्दगी को दर्शाया हैं.

इस फिल्म में बताया गया की एक मुस्लिम लड़की को गायक बनने के दौरान किन चुनौतियों का सामना करना पड़ता हैं. ज़ाहिद और ज़ारका वसीम के घर में जन्मी ज़ायरा, श्रीनगर की रहने वाली हैं. उनके पिता जम्मू एवं कश्मीर बैंक में कार्यकारी प्रबंधक के रूप में काम करते हैं जबकि उनकी मां एक शिक्षक है. उन्होंने 2017 में जम्मू और कश्मीर स्टेट बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन के तहत सेंट पॉल की अंतरराष्ट्रीय अकादमी से अपनी बुनियादी शिक्षा पूरी की.

हिंदी फिल्मों से पहले, ज़ैरा ने दो टेलीविजन विज्ञापनों में काम किया है. 2016 में उसने अपनी पहली फिल्म दंगल में अभिनय किया, जो भारतीय खिलाड़ी गीता फोगाट के बचपन के चरित्र को दृष्टि हैं. इस फिल्म ने ज़ायरा को कई पुरस्कारों जिताये.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

यूट्यूब पर धमाल मचा रहा है फिल्म 'पवन राजा' का ट्रेलर

अपनी शराब की लत को किताब के ज़रिये बयां करूंगी : पूजा भट्ट

आपने देखा कपिल की फिल्म 'फिरंगी' का ये नया पोस्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -