हैप्पी बर्थडे टू दबंग खान सलमान खान
हैप्पी बर्थडे टू दबंग खान सलमान खान
Share:

अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान (जन्म : 27 दिसम्बर 1965) एक भारतीय फ़िल्म अभिनेता हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में अपनी एक अलग ही पहचान बना रखी है. इन्होंने सन 1988 में अभिनय की दुनिया में अपनी पहली फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' से शुरूआत की. सलमान को अपनी फिल्म 'मैंने प्यार किया' से पहली बड़ी सफलता मिली, जिसके लिए इन्हें फिल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ नवीन पुरूष अभिनेता पुरस्कार भी दिया गया.

सलमान खान कथानककार सलीम ख़ान और उनकी पहली पत्नी (प्रथम नाम सुशीला चरक) सलमा के ज्येष्ठ पुत्र है. उनके दादा अफगानिस्तान से आकर भारत में मध्य प्रदेश में बस गए थे. उनकी माँ मराठी हिंदू है, खान ने एक दफ़ा खुद भी कहा है कि वे आधे हिंदू व आधे मुस्लिम है. उसकी सौतेली माँ हेलेन, एक पूर्व बॉलीवुड अभिनेत्री है जिन्होंने उनके साथ कुछ फ़िल्मों में साथ काम किया था.

खान एक समर्पित बॉडीबिल्डर हैं. अमरीका की पीपुल पत्रिका द्वारा वर्ष 2004 में इन्हें दुनिया का 7वां सबसे सुंदर पुरूष और भारत के सबसे सुंदर पुरूष का खिताब मिला. अपने कैरियर में सलमान विभिन्न धर्मार्थ संस्थाओं से जुड़े हुए हैं. बहुत सी अभिनेत्रियों के साथ रोमांस और अपनी पूर्व प्रेमिका ऐश्वर्या राय, सोमी अली और संगीता बिजलानी के साथ संबंधों के बावजूद खान भारतीय मीडिया जगत में बालीवुड का सबसे चहेता कुंवारा अभिनेता बनता रहा है.

हम तो चाहते हैं कि सलमान ताउम्र स्मार्ट और हैंडसम बने रहें. आज बर्थडे के ख़ास मौके पर सलमान खान को न्यूज़ट्रैक फैमिली की ओर से जन्मदिन की बहुत बहुत बधाई.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

संघ के बैकग्राउंड से है जयराम

भारतीय सेना के रणनीतिक हमले के वे 45 मिनट

98 साल की उम्र में हासिल की MA की डिग्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -