Happy Birthday टिस्का चोपड़ा
Happy Birthday टिस्का चोपड़ा
Share:

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार हम बात कर रहे है अभिनेत्री टिस्का चोपड़ा के बारे में जिनका आज जन्मदिन है. अभिनेत्री टिस्का चोपड़ा जिनका जन्म 1 नवंबर 1973 को कसौली में हुआ. आज अभिनेत्री टिस्का चोपड़ा 43 साल की हो चली है. टिस्का चोपड़ा जो की एक भारतीय अभिनेत्री और टीवी कलाकार हैं. टिस्का बॉलीवुड में अपने दमदार अभिनय के लिए जानी जाती हैं.  वह अनिल कपूर के शो 24 में अनिल की पत्नी के किरदार में नज़र आयीं थीं. आलोचकों ने उनके किरदार को बेहद सराहा था. टिस्का चोपड़ा का जन्म पंजाबी परिवार में 1 नवंबर 1973 को हिमाचल प्रदेश के कसौली में हुआ था. टिस्का चोपड़ा भारतीय लेखक खुशवंत सिंह की पौती हैं. बॉलीवुड अभिनेत्री टिस्का चोपड़ा जिन्होंने अपनी प्रारम्भिक पढ़ाई एपीजे स्कूल से की उसके बाद स्नातक की पढ़ाई दिल्ली यूनवर्सिटी के हिन्दू कॉलेज से पूरी की.

टिस्का को कॉलेज के दिनों से ही अभिनय में खासी रूचि थी इसलिए पढ़ाई खत्म होने के बाद टिस्का मुंबई चलीं आयीं. उसके बाद उन्होंने यंहा आकर नसीरुद्दीन शाह और फिरोज अब्बास खान से एक्टिंग के गुर सीखे. अभिनेत्री टिस्का चोपड़ा ने अपने करियर की शुरुआत साल 1993 में फिल्म प्लेटफार्म से की थी, इस फिल्म में उनके अपोजिट अजय देवगन नज़र आये थे.

इसके बाद उन्होंने लोक नायक, तारे जमीं पर जैसी सरीखी फिल्मों में काम किया. टिस्का ने टेलीविज़न पर कई शार्ट फिल्मों और सीरियल में काम किया है. उन्होंने बालाजी के शो कहानी घर-घर की, अस्तित्व-एक प्रेम कहानी, सरकार-रिश्तों की अनकही कहानी जैसे शोज़ में काम किया. टिस्का चोपड़ा बॉलीवुड और छोटे पर्दे पर अपने दमदार अभिनय के कारण जानी जाती है.  

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -