बी टाउन में टॉम बॉय के नाम से फेमस थी यह एक्ट्रेस
बी टाउन में टॉम बॉय के नाम से फेमस थी यह एक्ट्रेस
Share:

बॉलीवुड में कई ऐसी अ​भिनेत्रियां हैं जो फिल्मी दुनिया से जरूर दूर है लेकिन  आज भी वह फैंस के दिलों में जिंदा हैं। उन्हीं अभिनेत्रियों में से हम बात कर रहे है 'तनुजा' की। बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा तनुजा की एक्टिंग की आज भी चर्चा की जाती हैं। आपको बता दें आज तनुजा का 75वां जन्मदिन हैं। अपने एक्टिंग करियर के दौरान तनुजा बोल्ड और बिंदास एक्ट्रेस के तौर पर फेमस थी। तनुजा का जन्म 23 सितंबर 1943 को मुंबई में हुआ था। उनकी मां शोभना समर्थ एक्ट्रेस थी और पिता कुमारसेन फिल्म डायरेक्टर थे। बचपन से ही उन्हें ​एक्टिंग को माहौल दखने को मिला। इससे उनका रूख एक्टिंग में बचपन से था।  

तनुजा ने अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर की थी। फिल्म 'हमारी बेटी' के जरिए 1950 में  शुरुआत की थी। इसके बाद वह 1961 में फिल्म 'हमारी याद आएगी' में लीड एक्ट्रेस के तौर पर नज़र आईं। इस फिल्म में लीड एक्ट्रेस के तौर पर काम करने के बाद उन्हें कई सारे आॅ​फर मिलने लगे। तनुजा ने 'दो चार', 'दो दूनी चार', 'जीयो और जीने दो', 'हाथी मेरे साथी', जैसी यादगार फिल्में की हैं। तनुजा ने हिंदी फिल्मों के अलावा मराठी, बंगाली और गुजराती फिल्मों में भी काम किया हैं।

एक दौर ऐसा था तुनजा को बी टाउन में टॉम के बॉय के नाम से जाना जाता था। लेकिन उम्र के साथ उनका  चेहरा  इस कदर बदल गया कि उन्हें पहचानना मुश्किल हो गया हैं। ​जी हां, आज इंडस्ट्री में अधिकतर उन्हें काजोल की मां के नाम से जानते हैं। आखिरी बार ​वह फिल्म 'सन आॅफ सरदार' 2012 में दिखी थी। 2014 में उन्हें फिल्म​फेयर ने लाइफटाइम अचीमेंट अवार्ड से नवाजा हैं।  

बॉलीवुड अपडेट्स

फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' को लेकर काजोल ने किया बड़ा खुलासा

पिछले 4 साल से इस गंभीर बीमारी से जूझ रहीं है श्रद्धा

इस गायक ने एक दिन में गाए थे 28 गाने 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -