इस फिल्म से की थी नितिन ने अपने करियर की शुरुआत
इस फिल्म से की थी नितिन ने अपने करियर की शुरुआत
Share:

टॉलीवुड के जाने माने एक्टर नितिन को आज के समय में कौन नहीं जानता है, वह हमेशा ही किसी न किसी बात के चलते चर्चाओं में बने रहते है. नितिन का जन्म फिल्म वितरक सुधाकर रेड्डी और लक्ष्मी रेड्डी से हुआ था। उनकी एक बड़ी बहन है जिसका नाम निकिता रेड्डी है।  उन्होंने अपनी शिक्षा गीतांजलि स्कूल, बेगमपेट में पूरी की और अपना इंटरमीडिएट M.P.C. रत्ना जूनियर कॉलेज से स्ट्रीम किया। उनके पिता ने बाद में एक निर्माता का निर्माण किया और उनके साथ दो फ़िल्में बनाईं, गुंडे जायरी गैलंथयइंडे और चिन्नादाना जी कोसम।  2020 में, नितिन ने शालिनी कंडुकुरी से शादी की।

नितिन रेड्डी (जन्म 30 मार्च 1983), जिन्हें नितिन के रूप में पेशेवर रूप से जाना जाता है, एक भारतीय अभिनेता और निर्माता हैं जो मुख्यतः तेलुगु भाषा की फिल्मों में काम करते हैं। नितिन के काम ने उन्हें एक फिल्मफेयर पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता - तेलुगु के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए दो नामांकन प्राप्त किए।

नितिन ने अपने अभिनय की शुरुआत 2002 में रोमांटिक एक्शन फिल्म जयम (2002) से की। उन्होंने अपने प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ पुरुष पदार्पण - दक्षिण के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार जीता। नितिन तब दिल (2003), श्री अंजनेयम (2004), और सई (2004) में दिखाई दिए। बॉक्स ऑफिस पर कई असफलताओं के बाद, नितिन ने रोमांस फिल्म इश्क (2012) के साथ सफलता हासिल की। उनकी अन्य सफल फिल्मों में गुंडे जरी गैलंथयइंडे (2013), हार्ट अटैक (2014), ए आ (2016), भीष्म (2020), और रंग दे (2021) शामिल हैं। 2013 में, नितिन ने अपना स्वयं का फिल्म प्रोडक्शन स्टूडियो, श्रेष्ठ मूवीज की स्थापना की। तेलंगाना राज्य के लिए स्वच्छ भारत अभियान के लिए नितिन एक ब्रांड एंबेसडर हैं।

हिमाचल के चंबा में आग ने ढाया कहर, 4 की गई जान

बीते 7 दिनों में देश में कोरोना से हालत और भी गंभीर, इतने केस आए सामने

राहुल गाँधी ने देशवासियों को दी होली की शुभकामनाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -