बीते 7 दिनों में देश में कोरोना से हालत और भी गंभीर, इतने केस आए सामने
बीते 7 दिनों में देश में कोरोना से हालत और भी गंभीर, इतने केस आए सामने
Share:

बीते 7 दिनों में 1।3 लाख से अधिक कोविड के केस के साथ ही भारत में साप्ताहिक कोविड के केसों में 51 प्रतिशत की उछाल देखने को मिला है। वहीं संक्रमण से होने वाली मौत का आंकड़ा और भी तेजी से बढ़ता जा रहा है, साथ ही मौतों के केस में भी 51 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। ताजा केस की बात की जाए तो रविवार को महाराष्ट्र में 168 दिन के उपरांत सबसे अधिक केस देखे गए। रिपोर्ट की माने को रविवार को महाराष्ट्र में कोविड के 68,266 मामले रिकॉर्ड किए जा चुके है। इससे पहले महाराष्ट्र में रिकॉर्ड 40,414 संक्रमण दर्ज किया गया था, भारत अक्टूबर के बाद मार्च 22 से 28 के बीच यानी एक सप्ताह में 3।9 लाख केस दर्ज किया गया है।

15 से 21 मार्च को बीते सप्ताह की तुलना में 1 लाख से अधिक केस सामने आए थें। जिसके साथ ही एक सप्ताह में 67 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई थी। साथ में, पिछले सप्ताह में महामारी की शुरुआत के उपरांत से केसों में सबसे अधिक वृद्धि देखी हुई है।

पिछले तीन हफ्तों में कोरोना के मामलों में तीन गुना बढ़त हुई: कोविड डेटाबेस के मुताबिक बीते तीन हफ्तों में कोविड के केसों में तीन गुना बढ़त हुई है। भारत में अबतक कोरोना के कुल केस 12 मिलियन यानी 1।2 करोड़ को पार कर गए  है। वहीं बीते वर्ष के बाद सबसे ज्यादा उछाल इस साल के 35 दिनों में देखा गया है। पिछले 35 दिनों में कोरोना के दस लाख मामले सामने आए।

फैंस के लिए बड़ी खबर: सिद्धांत चतुर्वेदी ने दी कोरोना को मात, शेयर की तस्वीर

अपनी फैमिली के साथ होली मना रही है बॉलीवुड की देसी गर्ल

यूपी में कोरोना का आतंक, फिर हुई 3 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -