कभी लुक्स-रंग के चलते रिजेक्ट हुए थे रमेश यादव, सड़कों पर बितानी पड़ी थी रातें
कभी लुक्स-रंग के चलते रिजेक्ट हुए थे रमेश यादव, सड़कों पर बितानी पड़ी थी रातें
Share:

इंडस्ट्री के सबसे बेहतरीन कोरियोग्राफर रेमो डीसूजा का आज जन्मदिन है। आज रेमो डीसूजा अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं, हालाँकि इस मुकाम तक पहुँचने के लिए रेमो डीसूजा ने क्या-क्या किया वह जानने के बाद हर किसी की आँखों में आंसू आ जाते हैं। रेमो डीसूजा मशहूर कोरियोग्राफर है और उनका जन्म 2 अप्रैल 1972 में बेंगलुरु में हुआ था। बहुत कम लोग जानते हैं कि रेमो का असली नाम रमेश यादव है। जी हाँ और गुजरात के जामनगर से अपनी पढ़ाई आधी छोड़कर रेमो घर से भागकर मुंबई आएं थे। जी हाँ और उन्हें बचपन से ही डांस करने का शौक था लेकिन उन्होंने कभी भी डांस की ट्रेनिंग नहीं ली।

वह आज भी दिवंगत डांसर और सिंगर माइकल जैक्सन को अपना डांस गुरु मानते हैं और उन्ही के कदम पर चलते हुए वह डांस में अव्वल हैं। रेमो ने अपने जिंदगी में मनचाहा मुकाम पाने के लिए काफी संघर्ष किया है। जी दरअसल उनके जीवन में पैसों की तंगी थी और इस कारण उन्होंने कई रातें बिना कुछ खाए-पिए सड़कों पर गुजार दी। जिस समय रेमो बॉलीवुड में अपना स्ट्रगल कर रहे थे तभी उन्होंने और लिजेल ( lizelle ) ने शादी कर ली थी और यही वो मुश्किल समय था जब रेमो को अपनी राते स्टेशन पर बितानी पड़ती थी। हालाँकि इस मुश्किल समय में उनकी पत्नी, लिजेल ने उनका साथ नहीं छोड़ा और उनके मुश्किल वक़्त में उनके साथ खड़ी रहीं। इस वजह से आज रेमो उन्हें उनकी जिंदगी की सुपरवूमन मानते हैं।

शुरूआती दिनों में अपने रंग के चलते वह कई बार रिजेक्ट हुए लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। पहली बार उन्हें आमिर खान और उर्मिला मांतोडकर की फिल्म ‘रंगीला’ में डांस करने का मौका मिला और इस फिल्म के बाद वो कोरियोग्राफर अहमद खान को असिस्ट करने लगे। करीब एक साल बाद उन्होंने सोनू निगम का एल्बम ‘दीवाना’ कोरियोग्राफ किया, जो सुपरहिट साबित हुआ और इस सफलता के बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। आप सभी को बता दें कि रेमो के करियर को फिल्म ‘कांटे’ के आइटम नंबर ‘इश्क समंदर’ ने चार चांद लगा दिए और रेमो को कोरियोग्राफ के लिए कई ऑफर्स आने लगे। अब आज रेमो मशहूर हैं और शो भी जज करते हैं।

आखिर अपने ही पिता की अंतिम फिल्म में रणबीर ने क्यों नहीं किया काम, एक्टर ने किया चौकाने वाला खुलासा

अभी तक अपनी नातिन से नहीं मिली मधु चोपड़ा, ,लाइव सेसन में कही ये बात

ट्रांसपेरेंट ड्रेस में बला की खूबसूरत लगी नुसरत भरूचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -