मॉडलिंग से लेकर कई फिल्मों में काम कर चुकी है प्रिया आनंद

मॉडलिंग से लेकर कई फिल्मों में काम कर चुकी है प्रिया आनंद

प्रिया आनंद टॉलीवूड की जानी मानी अभिनेत्री हैं, जिन्होंने अपने अभिनय कौशल की वजह से फैनबेस बनाया है। वहीं फुकरे स्टार आज 33वां जन्मदिन मना रही है । वह एक भारतीय मॉडल और फिल्म अभिनेत्री हैं, जिन्होंने तमिल, तेलुगु सिनेमा के साथ-साथ मलयालम, कन्नड़ और बॉलीवुड फिल्मों में अपनी जगह बना चुकी है । प्रिया का जन्म मराठी और तेलुगु परिवार में हुआ क्यूंकि उनके पिता  भारद्वाज आनंद मराठी और उनकी मां राधा तमिल हैं । वह अपने माता-पिता की इकलौती संतान है  इसलिए वह तेलुगु और तमिल में धाराप्रवाह हो गई । वह अल्बानी विश्वविद्यालय से संचार और पत्रकारिता में स्नातक की उपाधि प्राप्त की ।

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2008 में मॉडलिंग से की थी । अपने मॉडलिंग करियर के दौरान वह प्रिंस ज्वैलरी, न्यूट्रीन महा लैक्टो & कैडबरी डेयरी मिल्क जैसे कई विज्ञापनों में दिखाई दीं । उन्हें पहली बार फिल्म पुगीपदम के लिए साइन किया गया था जो उनकी डेब्यू फिल्म होने वाली थी लेकिन क्योंकि इसमें देरी से रिलीज हुई, इसलिए उन्होंने 2009 में तमिल फिल्म ' वामन ' से अपना एक्टिंग डेब्यू किया । हालांकि फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर औसत बिजनेस किया फिल्म के गाने बेहद लोकप्रिय हो गए । 2010 में उन्होंने राणा & रिचा के साथ एवीएम प्रोडक्शन की फिल्म लीडर के साथ तेलुगु फिल्म की शुरुआत की ।

उन्होंने राम राम कृष्ण कृष्ण शीर्षक वाली फिल्म के साथ फिल्म लीडर की सफलता के साथ प्रसिद्धि के लिए शूटिंग की । जिसके बाद उन्होंने तमिल सिनेमा में कई हिट फिल्मों जैसे एथिर नेचल, अरिमा नांबी, ओरू ओरला रेंदू राजा और वै राजा वेई के बीच अभिनय किया । इन फिल्मों के जरिए वह तमिल फिल्म इंडस्ट्री में जाने-माने सेलेब बन गईं।

चंदन ड्रग केस में अब इन फिल्म अभिनेताओं से की जाएगी पूछताछ

रेड ड्रेस में मोनालिसा ने ढाया कहर, इस अंदाज में आई नजर

रितेश पांडे के इस गाने ने यू-ट्यूब पर मचाया तहलका