अंडरवर्ल्ड डॉन के खिलाफ गवाही देने से लेकर अपने डिम्पल तक के लिए मशहूर हैं प्रीति जिंटा
अंडरवर्ल्ड डॉन के खिलाफ गवाही देने से लेकर अपने डिम्पल तक के लिए मशहूर हैं प्रीति जिंटा
Share:

अपने डिम्पल वाले गालों के चलते सुर्ख़ियों में रहने वाली प्रीति जिंटा का आज जन्मदिन है। प्रीति जिंटा आज अपना 47वां जन्मदिन मना रहीं हैं। प्रीति जिंटा ने अपने करियर में कई हिट और सुपरहिट फ़िल्में की हैं। आज प्रीति जिंटा एक बेहतरीन जीवन का आनंद ले रहीं हैं। वह अब दो बच्चों की माँ बन चुकीं हैं और अपने पति के साथ खुशनुमा जीवन बिता रहीं हैं। प्रीति जिंटा केवल अपनी मासूमियत के लिए ही नहीं बल्कि जब अंडरवर्ल्ड डॉन के खिलाफ गवाही देने का मामला सामने आया, तब भी इंडस्ट्री में सिर्फ प्रीति ही आगे आई थीं। डिंपल वाले गाल और शरारती आंखों के साथ-साथ प्रीति जिंटा ने लाखों दिलों को जीता। उनके आज भी लाखो दीवाने हैं।

प्रीति जिंटा मुंबई में बिना किसी गॉडफादर के मॉडलिंग में आईं और यही से अपने करियर की शुरुआत की। काफी समय तक संघर्षों के बाद उन्हें साल 1998 में शाहरुख खान के साथ 'दिल से' फिल्म में काम करने का मौका मिला। हालांकि इसमें उनका रोल छोटा ही था लेकिन प्रीति ने इसके जरिए अपनी मजबूत एंट्री इंडस्ट्री को दे दी थी। उसके बाद वह आई 'सोल्जर' फिल्म में जिसने भी उन्हें पहचान दी। हालाँकि साल 2000 में आई फिल्म 'क्या कहना' से वह फैंस के बीच जगह बनाने में सफल रहीं। उसके बाद इस फिल्म में उनकी मासूमियत ने सबका दिल जीत लिया। वहीं इसके बाद साल 2003 में तो 'कल हो ना हो' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवॉर्ड भी प्रीति को मिला।

साल 2003 में ही 'कोई मिल गया' और साल 2004 में 'वीर जारा' से प्रीति ने इंडस्ट्री में वह मुकाम हासिल कर लिया जहां उन्हें पहुंचना था। इन सभी फिल्मों के बाद साल 2005 में 'सलाम नमस्ते' , साल 2006 में 'कभी अलविदा ना कहना' के बाद वह इंडस्ट्री की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार हो गईं। इसी बीच प्रीति जिंटा ने अमेरिका निवासी बॉयफ्रेंड जेन गुडइनफ से शादी की और अब दो बच्चों की माँ हैं। काफी समय तक बॉलीवुड से दूर रहने के बाद वह भारत में लौटीं तो साल 2013 में 'इश्क इन पेरिस' से पर्दे पर आईं लेकिन यह फिल्म कुछ खास नहीं चली। खैर अब प्रीति फिल्मों में नहीं दिखती लेकिन अपने अंदाज के लिए आज भी वह मशहूर हैं।

गहराइयां में इंटिमेट सीन देने पर दीपिका पादुकोण ने कही यह बात

शिबानी दांडेकर संग शादी की खबर पर क्या बोले फरहान अख्तर? देखिये वीडियो

शादी होते ही पति को मौनी रॉय ने लगा लिया गले, सामने आये वीडियो और फोटोज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -