'वॉन्टेड' के गनि भाई को जन्मदिन की बधाई
'वॉन्टेड' के गनि भाई को जन्मदिन की बधाई
Share:

साउथ इंडियन फिल्मों में अपनी एक्टिंग से पहचाने जाने वाले एक्टर प्रकाश राज का जन्म 26 मार्च 1965 को हुआ था. एक्टर होने के साथ-साथ प्रकाश राज एक बहुत ही उम्दा निर्माता और टीवी होस्ट हैं. हिंदी सिनेमा में अपनी छाप छोड़ने वाले यह साउथ के ऐसे दूसरे एक्टर हैं. इनसे पहले कमल हासन का नाम सामने आता है. कन्नड़ और तेलुगु फिल्मों में काम करने के साथ प्रकाश ने बॉलीवुड फिल्मों में भी अपनी अच्छी पकड़ बना ली है.

बॉलीवुड फिल्म 'सिंघम', 'वान्टेड' और 'दबंग 2' में उनके द्वारा निभाए गए खलनायक के किरदार को लोगों ने खूब सराहा. प्रकाश का जन्म बैंगलोर में था. उनका असली नाम प्रकाश राय है, जिसे उन्होंने तमिल के मशहूर डायरेक्टर बालाचंदर के कहने पर चेंज किया था. अपनी स्कूल की शुरूआती पढ़ाई प्रकाश ने बैंगलोर के सेंट जोसफ स्कूल से पूरी की है. अपनी कॉलेज की पढ़ाई उन्होंने सेंट जोसफ कॉलेज ऑफ़ कॉमर्स से की.

वर्ष 1994 में प्रकाश ने अभीतरी ललित कुमारी से शादी की, जिनसे उन्हें दो बेटी और एक बेटा है. निजी कारणों के चलते साला 2009 में प्रकाश अपनी पत्नी से अलग हो गए. अपने फ़िल्मी करियर के दौरान प्रकाश ने कई फिल्मों में अभिनय किया है. उनकी प्रसिद्द फिल्में इंद्रप्रस्थम, बन्धनम,वीआईपी, नंदनी,शांति शांति शांति,वन्नावली, आज़ाद,गीता ,ऋषि, दोस्त, सिंघम, वांटेड, बुड्ढा होगा तेरा बाप, हीरोपंती, एंटरटेनमेंट,मुरारी,इंद्रा, इडियट,शक्ति द पावर, फूल्स, गंगोत्री,स्मार्ट द चैलेंज ,पोकरी,राणा,लायन, रुद्रमादेवी हैं.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

बॉलीवुड भी दीवाना है मध्यप्रदेश की इन लोकेशंस का

फारूख शेख को जन्मदिन की बधाई

'किक 2' आने के पहले ही निर्देशक ने किया 'किक 3' का एलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -