दिल से जिद्दी हैं बाबू भैया, पेड़ के नीचे कर ली थी पूर्व मिस इंडिया से शादी
दिल से जिद्दी हैं बाबू भैया, पेड़ के नीचे कर ली थी पूर्व मिस इंडिया से शादी
Share:

खलनायक बनना हो या कॉमेडी करना सभी मामलों में परेश रावल एक नंबर पर रहे हैं। अपने काम से उन्होंने सभी का दिल जीता है और आज वह अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं। मुंबई। परेश रावल का जन्म 30 मई 1955 को एक गुजराती परिवार में हुआ था। जी हाँ और परेश जितनी तरह की भूमिकाएं पर्दे पर निभाते हैं, उससे कम निजी जिंदगी में नहीं निभाया है। वह एक एक्टर, कॉमेडियन, फिल्म प्रोड्यूसर के साथ-साथ राजनेता भी हैं। आप सभी को बता दें कि परेश अहमदाबाद सीट से 2014 से 2019 तक संसद के निचले सदन लोकसभा के सदस्य (Member Of Parliament) रह चुके हैं। जी हाँ और तो और उनकी लव लाइफ भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं रही है।

जी दरअसल परेश रावल ने पूर्व मिस इंडिया स्वरुप संपत को अपना जीवन साथी बनाया। जी हाँ और इस प्रेम कहानी का किस्सा भी बड़ा ही दिलचस्प है। एक बार मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि स्वरुप संपत के फादर इंडियन नेशनल थिएटर के प्रोड्यूसर थे। परेश वहां ड्रामा देखने गए तो उनकी नजर स्वरुप पर पड़ी और 'मैंने अपने फ्रेंड से कहा कि यही लड़की मेरी वाइफ बनेगी’। इस बात पर परेश इस कदर अड़े कि सचमुच में शादी करके ही माने। परेश रावल भी थिएटर करते थे। उस दौरान परेश को परफॉर्म करते देख स्वरुप संपत को उनकी एक्टिंग बहुत पसंद आई। उसके बाद उन्होंने परेश की तारीफ की, बस परेश को और क्या चाहिए था।

इसके बाद तो प्रेम कहानी शुरू हो गई। दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदली और दोनों ने एक साथ जीवन बिताने का फैसला कर लिया। हालात कुछ ऐसे बने कि मुंबई के लक्ष्मी नारायण मंदिर में शादी करनी पड़ी। यहां तक कि मंडप भी नहीं था। एक पेड़ के नीचे पंडितों ने मंत्रोच्चार के साथ शादी संपन्न करवा दी और इस तरह अपने दोस्त से किया वादा सच कर दिखाया। परेश ने अपने करियर में कई सुपरहिट फ़िल्में दी और आज वह इंडस्ट्री ही नहीं बल्कि लोगों के बीच बाबू भैया के नाम से मशहूर हैं।

आखिर क्यों 3 साल बाद बॉलीवुड में वापसी कर रहे सोनू सूद, खुद किया खुलासा

हिंदी और साउथ के विवाद पर बोले रोहित शेट्टी- 'बॉलीवुड खत्म'

VIDEO: गोलगप्पे के शौकीन निकले आमिर खान, एक के बाद एक कर गए चट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -