प्लेयर्स, लफंगे परिंदे जैसी हिट फिल्में देकर नील नितिन मुकेश ने जीता अपने फैंस का दिल

प्लेयर्स, लफंगे परिंदे जैसी हिट फिल्में देने वाले नील नितिन मुकेश का आज जन्म दिन है। नील नितिन मुकेश का जन्म 15 जनवरी 1982 को मुंबई में हुआ था। वह गायक नितिन मुकेश के बेटे और जाने माने गायक स्वर्गीय मुकेश के पोते है। नील ने मुंबई कॉलेज से ही अपनी पढाई पूरी की और फिर अपने खानदानी संगीत के प्रोफेशन को छोडकर एक्टिंग को अपना करियर चुना।

इस बारे में नील ने कहा था कि उन्हें म्यूजिक बेहद पसंद है लेकिन एक्टिंग उनका जुनून है। नील नितिन मुकेश ने 2007 में अपने करियर का बतौर हीरो अगाज किया था। उनकी पहली फिल्म जॉनी गद्दार थी। अपनी पहली ही फिल्म में शानदार अभिनय के कारण उन्हें 53वें फिल्म फेयर अवार्ड में सर्वश्रेष्ठ नवोदित कलाकार के रूप में नोमीनेट किया जा चुका है। लेकिन इसके पहले 1998 में फिल्म विजय और 1999 में सुपर हिट फिल्म जैसी करनी वैसी भरनी में बाल कलाकार के रूप में काम किया।

नील ने अपने बॉलीवुड करियर में कुछ चुनिन्दा फिल्में की जिन्हें दर्शकों ने सराहा। नील की 2009 में फिल्म न्यूयार्क आई जिसके लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के लिए फिल्म फेयर अवार्ड में नोमीनेट किया गया। इसके बाद उन्होने जेल, लफंगे परिंदे, तेरा क्या होगा जॉनी, 7 खून माफ, प्लेयर्स, डेविड, 3 जी, शॉर्ट कट रोमियो जैसे फिल्मों में अभिनय किया। निल नितिन मुकेश का नाम पहले सिर्फ निल ही था। बाद में आलोकनाथ ने उन्हें यह आशीर्वाद दिया कि तुम बहुत नाम कमाओगे। निल नितिन मुकेश के बारे में ये भी कहा जाता है कि जैसे वे काम करते है उनके जैसा काम सलमान खान और शाहरुख़ खान भी नही कर सकते है। निल अभी 'प्रेम रतन धन पायो' फिल्म में नजर आये थे। इस फिल्म में उन्होंने बहुत अच्छा अभिनय किया था। इस फिल्म में सलमान खान और सोनम कपूर मुख्य किरदार में थे।

पाकिस्तान ने रचा एक और षडंयत्र, अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास मिली गुप्त सुरंग

मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED ने किया TMC के राज्यसभा के पूर्व एमपी केडी सिंह को गिफ्तार

BMC ने सोनू सूद को बताया 'आदतन अपराधी', कहा- गैर कानूनी ढंग से पैसे...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -