पाकिस्तान ने रचा एक और षडंयत्र, अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास मिली गुप्त सुरंग

Jan 13 2021 01:50 PM
पाकिस्तान ने रचा एक और षडंयत्र, अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास मिली गुप्त सुरंग

जम्मू: सीमा सुरक्षा बल ने कठुआ के हीरानगर क्षेत्र में इंटरनेशनल बॉर्डर के पास एक सुरंग की जानकारी मिली है। इंटरनेशनल बॉर्डर पर सुरंग प्राप्त होने से पाकिस्तान के दहशतगर्दों को भारतीय सीमा में भेजने की एक और साजिश सामने आई है। अफसरों ने कहा कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के कठुआ शहर में इंटरनेशनल बॉर्डर के पास एक सुरंग का पता लगाया है। 

वही एक अभियान के दौरान प्रातः बोबिया गांव में बीएसएफ के जवानों द्वारा दहशतगर्दों की घुसपैठ की सुविधा के लिए बॉर्डर पार से बनाई गई सुरंग की सुचना मिली। बीएसएफ के सीनियर एवं पुलिस अफसर घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। सूत्रों का कहना है कि इस सुरंग की लंबाई तकरीबन 150 मीटर है। साथ-साथ सुरंग से सीमेंट की बोरियां जब्त हुई हैं। जोकि पाकिस्तान के कराची की बनी हुई हैं। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की पोस्ट के ठीक समक्ष इस सुरंग को खोदा गया है। 

बता दें कि इससे पूर्व भी बॉर्डर से सटे कई क्षेत्रों में सुरंग मिल चुकी हैं। बीएसएफ को सांबा इलाके में सुरंग के बारे में इनपुट प्राप्त हो रहे थे। इसके मद्देनजर स्पेशल टीमों को इसका पता लगाने के लिए आदेश दिए गए थे। एक खास टीम को सुरंग प्राप्त हुई। यह सुरंग शून्य रेखा से तक़रीबन 150 गज लंबी थी। सुरंग के मुहाने को सैंडबैग द्वारा बंद किया गया था। एलओसी पर सख्ती के पश्चात् पाकिस्तान ने दहशतगर्दों को धकेलने के लिए इंटरनेशनल बॉर्डर का उपयोग करना आरम्भ कर दिया है। पुलवामा हमले में सम्मिलित आतंकी भी इंटरनेशनल बॉर्डर से ही घुसपैठ कर प्रवेश हुए थे। इसकी पुष्टि एनआईए की तरफ से दर्ज चार्जशीट में हो चुकी है।

मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED ने किया TMC के राज्यसभा के पूर्व एमपी केडी सिंह को गिफ्तार

ड्रग्स मामले में आया सूबे के कद्दावर मंत्री नवाब मलिक के दामाद का नाम

राजस्थान के हॉस्पिटल में डॉक्टर पर लगा इलाज़ के बदले पैसे मांगने का आरोप