डाकू जगीरा से लेकर वसूली भाई तक बने मुकेश, इस वजह से ठुकराया था 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ का ऑफर
डाकू जगीरा से लेकर वसूली भाई तक बने मुकेश, इस वजह से ठुकराया था 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ का ऑफर
Share:

90 के दशक से लेकर अब तक लोगों के दिलों में बसने वाले मुकेश तिवारी का आज जन्मदिन है। मुकेश ने अपनी पहली ही फिल्म ‘चाइनागेट’ में निभाये अपने क़िरदार डाकू जगीरा से पहचान बना ली और देखते ही देखते वह हिट अभिनेता बन गए। थियेटर और बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता मुकेश तिवारी का जीवन काफी उतार चढ़ाव भरा रहा। मुकेश मध्यप्रदेश के शहर ‘सागर’ के एक मध्यमवर्गीय ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखते हैं, और उनका अभिनय और फिल्मों से दूर-दूर तक कोई नाता नहीं था।

24 अगस्त 1969 को जन्मे मुकेश ने इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया और आज वह मशहूर अभिनेता है। केश अपनी स्टूडेंट लाइफ में एक बेहतरीन क्रिकेटर हुआ करते थे। वह अंडर-12, अंडर-15 के साथ-साथ अंडर-19 क्रिकेट भी खेल चुके हैं। हालाँकि मुकेश की पढ़ाई के दौरान ही उनके पिता का निधन हो गया और ऐसे में उनकी माँ ने ही उनका ख्याल रखा और उनके सपने को साकार करने में उनका सहारा बनीं। मुकेश जब कॉलेज में थे तब उन्होंने नाटक देखना शुरू किया और यही से उन्हें लगा उन्हें अभिनेता बनना चाहिए।

मुकेश को नसीरुद्दीन शाह के चलते चाइनागेट फिल्म में काम मिला और उसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। वसूली भाई बनकर भी मुकेश सबका दिल जीत चुके हैं। वैसे मुकेश को ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ में काम करने का भी ऑफर मिला था हालांकि उन्होंने यह कहकर ठुकरा दिया कि “एक अभिनेता होने के नाते मैं हर तरह के रोल्स करता हूँ जिसमें कॉमेडी भी शामिल है, लेकिन मैं कोई कॉमेडियन नहीं हूं।” आज मुकेश एक बेहतरीन अभिनेता है और कई फिल्मों में काम कर रहे हैं।

पति संग कोजी टाइम बिता रही नताशा

'मुझे किसी चीज से शिकायत नहीं है', प्रेग्नेंसी शूट के लिए ट्रोल होने पर बोलीं सोनम कपूर

कियारा ने किया रिलेशनशिप को लेकर चौंकाने वाला खुलासा, हर किसी के उड़ गए होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -