मूवीज में काम करने के लिए जुम्मा गर्ल ने बदल लिया था अपना नाम
मूवीज में काम करने के लिए जुम्मा गर्ल ने बदल लिया था अपना नाम
Share:

यदि आप 90 के दशक की मूवी देखते थे तो शायद 'जुम्मा-चुम्मा दे दे' गाने को आज भी आप मिस करते होंगे। अगर नहीं भी देखते थे तो हो सकता है कि आपने कभी न कभी ये सॉन्ग सुना हो। इस गाने पर नाचते अमिताभ बच्चन और किमी काटकर को भी आप अभी तक नहीं भूले होंगे। 11 दिसंबर 1965 को जन्मी किमी आज 56 वर्ष की हो चुकी है। उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ बातें। 

किमी काटकर ने अपना अभिनय  करियर सपोर्टिंग अभिनेत्री के तौर पर शुरू किया था, लेकिन उनके करियर की गाड़ी धीरे-धीरे तेजी पकड़ने लगी। जब किमी ने मूवीज की दुनिया में कदम रखा तो वो सिर्फ 20 वर्ष की ही थीं। उनका अभिनय डेब्यू 'पत्थर दिल' नामक मूवी से हुआ था जिसमें वो बतौर सपोर्टिंग अभिनेत्री नज़र आई थीं। उसी वर्ष किमी को मिल गई थी फिल्म 'एडवेंचर्स ऑफ टार्जन'। इस फिल्म के रिलीज़ होने के बाद से ही उनके चर्चे हर जगह सुनने को मिलने लगे। 

फिल्म 'हम' के बाद बन गईं जुम्मा गर्ल- वर्ष 1991 में आई मूवी 'हम' जिसमें किमी काटकर अमिताभ बच्चन के अपोजिट नज़र आई थी। किमी और अमिताभ के अतिरिक्त इस मूवी में गोविंदा, रजनीकांत, अनुपम खेर, डैनी डेंजोम्पा लीड किरदारों में थे। इस  मूवी का गाना 'जुम्मा-चुम्मा' इतना फेमस हुआ कि किमी को आज तक उसी मूवी से याद किया जाता है। इस मूवी को करते वक़्त अमिताभ 50 वर्ष के थे और किमी 26 वर्ष की थीं और दोनों एक कपल के तौर पर इस मूवी को कर रहे थे।  

मूवीज में आने के लिए बदला था नाम-  यह बात बहुत कम लोगों को पता है कि किमी का असली नाम नयनतारा काटकर है।  मूवीज में  आने के लिए उन्होंने अपना नाम बदलकर किमी काटकर कर लिया था।  

कैटरीना-विक्की की शादी में हुई आतिशबाजी से भड़के लेखक सान्याल

OMG: शादी के बाद काम करते नजर आए विक्की-कैटरीना! वायरल हुआ VIDEO

बच्चों को लेकर भी प्लानिंग कर चुकीं हैं कैटरीना, सुनकर ख़ुशी से झूम उठेंगे विक्की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -