मात्र 16 वर्ष की उम्र में रिलीज़ हुआ था जस्टिन बीबर का पहला एल्बम

Mar 01 2021 01:01 AM
मात्र 16 वर्ष की उम्र में रिलीज़ हुआ था जस्टिन बीबर का पहला एल्बम

हॉलीवुड के जाने माने एक्टर और सिंगर जस्टिन बीबर को आज के समय में कौन नहीं जानता है, वह हमेशा ही अपने शानदार गानों के चलते चर्चाओं में बने रहते है, इतना ही नहीं जस्टिन ने अपनी गायकी के दम पर अपने फैंस का दिल भी जीत लिया है. वहीं वह आज अपना 26 वां जन्मदिन मना रहे है. जस्टिन ड्र्यू बीबर का जन्म 1 मार्च, 1994 हुआ था, एक कनाडाई गायक, गीतकार और बहु-वादक है। बीबर को 2008 में आरबीएमजी रिकॉर्ड्स में साइन किया गया था। 2009 के अंत में रिलीज़ हुई बीबर की पहली फिल्म ईपी माय वर्ल्ड के साथ, बिलबोर्ड हॉट 100 पर डेब्यू रिकॉर्ड चार्ट से सात गाने रखने वाले पहले कलाकार बन गए।

16 साल की उम्र में जस्टिन ने अपना पहला स्टूडियो एल्बम माई वर्ल्ड 2.0 (2010) रिलीज़ किया, जिसमें हिट "बेबी" था। एल्बम ने यूएस बिलबोर्ड 200 में शुरुआत की, जिसने 47 साल में चार्ट के शीर्ष पर सबसे कम उम्र के एकल पुरुष एक्ट को बनाया। जस्टिन ने खुद को एक किशोर मूर्ति के रूप में स्थापित किया था। अपनी पहली एल्बम और प्रचार यात्राओं के बाद, उन्होंने अपनी 3 डी बायोपिक-कॉन्सर्ट फिल्म जस्टिन बीबर: नेवर से नेवर रिलीज की, जो बॉक्स ऑफिस पर सफल रही। ब्रैड के अगले एल्बम के तहत बीबर का पहला एल्बम बन गया, जो बिलबोर्ड 200 में नंबर एक पर डेब्यू करने वाला पहला क्रिसमस एल्बम था। बिलीव (2012) की रिलीज़ के बाद के वर्षों में, बीबर को अपने विद्रोही स्वभाव के लिए कई विवादों का सामना करना पड़ा और उनकी आवाज़ आर एंड बी और हिप हॉप में परिवर्तित हो गई।

हम बता दें कि 2015 में रिलीज़ स्किरीलेक्स और डिप्लो के सहयोग से, उन्होंने ईडीएम के कैरियर के एक नए युग को चिह्नित किया, जैसा कि उन्होंने ईडीएम में परिवर्तन किया। इस गीत ने उन्हें सर्वश्रेष्ठ नृत्य रिकॉर्डिंग के लिए ग्रैमी पुरस्कार दिया।  2015 के अंत में, बीबर का चौथा स्टूडियो एल्बम उद्देश्य जारी किया गया था, जो उनका सबसे अधिक व्यावसायिक रूप से सफल एल्बम बन गया। इसने तीन बिलबोर्ड हॉट 100 नंबर-वन सिंगल्स का निर्माण किया: "व्हाट डू यू मीन?", "सॉरी", और "लव योरसेल्फ"। उद्देश्य के जारी होने के बाद, बीबर ने कई सफल सहयोगों पर काम किया, जिसमें "कोल्ड वॉटर", "लेट मी लव यू", "डेस्पासितो (रीमिक्स)", "आई एम द वन", "आई डोंट केयर" और "10,000 घंटे", जो सभी अमेरिका में शीर्ष पांच में गए। हैली बाल्डविन के साथ अपनी शादी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कुछ समय निकालने के साथ-साथ लाइम रोग के साथ जटिलताओं का सामना करना पड़ रहा है, बीबर ने अपना पांचवां स्टूडियो एल्बम, चेंजेस जारी किया। यह अमेरिका में उनका सातवां चार्ट-टॉपर बन गया, जिसने उन्हें 25 साल की उम्र में, अमेरिका में सात नंबर-एक एल्बम हासिल करने वाला सबसे कम उम्र का एकल कलाकार बनाया।

अरुलमिगु नेल्लईप्पर मंदिर में राहुल गांधी ने की पूजा, मुख्यमंत्री पलानीस्वामी को लेकर कह डाली ये बात

प्रधानमंत्री मोदी पर संजय सिंह ने बोला जमकर हमला, कहा- वापस लो तीनों कृषि कानून...

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को वन मंत्री संजय राठौड़ ने सौंपा इस्तीफा, जानिए पूरा मामला