हैप्पी बर्थडे 'Golden Man' बप्पी लाहिड़ी
हैप्पी बर्थडे 'Golden Man' बप्पी लाहिड़ी
Share:

बॉलीवुड को रॉक और डिस्को वाली धुनों पर थिरकाने वाले मशहूर संगीतकार और गायक 'बप्पी लाहिड़ी' का आज जन्मदिन है. बता दे कि, लाहिड़ी का जन्म 27 नवंबर 1952 को जलपाईगुड़ी, पश्चिम बंगाल में हुआ था. उनके माता-पिता, अपरेश लाहिड़ी और बंसारी लाहिड़ी, जलपाईगुड़ी, पश्चिम बंगाल से शास्त्रीय संगीत और श्यामा संगीत में प्रसिद्ध बंगाली गायक और संगीतकार थे. उनका असली नाम अलोकेश लाहिड़ी है, जब वे 14 साल के हुए तो पहला संगीत दिया.

बात करें अगर बप्पी दा के करियर के बारे में तो वे 70 के दशक में बॉलीवुड में आए और 80 के दशक तक छाए रहे. ख़ास बात यह है कि, उन्होंने 3 साल की उम्र में तबला बजाना शुरू कर दिया था. बप्पी लाहिड़ी की शादी 24 जनवरी 1977 में चित्राणी से हुई है.

दिलचस्प बात यह है कि, बप्पी लाहिड़ी गहने के बहुत शौकीन हैं और आम तौर पर वे गहने पहने हुए रहते हैं. बप्पी दा एक दिन में सबसे ज्यादा गीत रिकॉर्ड करने का कीर्तिमान भी बना चुके हैं.

बप्पी लाहिड़ी इकलौते संगीतकार हैं, जिन्हें किंग ऑफ पॉप माइकल जैक्सन ने मुंबई में आयोजित अपने पहले शो में बुलाया था. यह लाइव शो 1996 में आयोजित किया गया था. यही नहीं बल्कि 1982 में फिल्म 'डिस्को डांसर' के लिए बीजिंग, चीन में 'चीन पुरस्कार' पाने वाले बप्पी लाहिरी पहले संगीत निर्देशक है.

ये भी पढ़े

अभिनेत्री शब्द के साथ काफी नकारात्मकता है- भूमि पेडनेकर

क्या? अपने देखा भारती का ये अनोखा वेडिंग कार्ड

वायरल हो रही है दिव्यांका की ये तस्वीर

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -