Bday Special भांगड़ा किंग 'दलेर मेहंदी':  कभी न्यूयॉर्क में टैक्सी चलाते थे....
Bday Special भांगड़ा किंग 'दलेर मेहंदी': कभी न्यूयॉर्क में टैक्सी चलाते थे....
Share:

बॉलीवुड का एक दिग्गज पॉप सिंगर दलेर मेहँदी जिनके चर्चित पंजाबी गीत आज भी दर्शको के होठों से गुनगुनाए जाते है. आज पॉप सिंगर दलेर मेहंदी का जन्मदिन है. दलेर मेहँदी जिनका जन्म 18 अगस्त 1967 को बिहार की राजधानी पटना में हुआ. पॉप सिंगर दलेर मेहंदी को आज के समय में भी जादू चलता है. आपको बता दे की पॉप सिंगर दलेर मेहंदी ने बॉलीवुड की म्यूजिक इंडस्ट्री में बहुत नाम कमाया. आज उनके जन्मदिन के विशेष अवसर पर जानते हैं कि किस तरह से उन्होंने पॉप इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा, क्या-क्या उनके जीवन में चैलेंज रहे और साथ ही उनके लिए कौन उनके गॉड फादर साबित हुए. पंजाब म्यूजिक इंडस्ट्री में आने से पहले दलेर मेहंदी न्यू यॉर्क में टैक्सी चलाते थे. 1995 में उन्होंने अपना पहला गाना गाया, इसके बाद 1997 में अमिताभ बच्चन ने उन्हें खुद अपने साथ काम करने का ऑफर दिया था.

इसी के बाद दलेर की किस्मत खुलनी शुरू हो गई थी. दलेर मेहंदी हर जगह अमिताभ बच्चन का सम्मान करते हैं, उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि वो बहुत बड़े आर्टिस्ट हैं, पूरी इंडस्ट्री में उनके जैसा कोई नहीं है. सात जन्म में भी कोई उनके जैसा आर्टिस्ट नहीं हो सकता है. उन्होंने खुद दलेर की बॉलीवुड इंडस्ट्री में पहचान बनवाई थी.

वैसे तो दलेर का मूल नाम दलेर सिंह है, मगर वह अपने दलेर मेहंदी के नाम से ही ज्यादा जाना जाते हैं. अगर उनके नाम की कहानी की बात करें, तो बताया जाता है कि दलेर नाम उनके पापा ने उस समय के खूंखार डाकू दलेर सिंह से प्रेरित होकर रखा था. फिर उसी दौर के एक मशहूर सिंगर थे परवेज मेहंदी. उनसे प्रेरित होकर दलेर के मम्मी-पापा ने उनका नाम दलेर सिंह की बजाय दलेर मेहंदी कर दिया.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

आखिर रिया सेन ने क्यों की छुप कर शादी.....

इस अभिनेत्री ने सूरज पंचोली के साथ काम करने से किया इंकार

बरेली की बर्फी: छोटे शहर बरेली की इस बर्फी को खाना ना भूले!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -