'अनुराग कश्यप' बर्थडे स्पेशल : बेटी से कुछ ही साल बड़ी है अनुराग कश्यप की नई गर्लफ्रेंड
'अनुराग कश्यप' बर्थडे स्पेशल : बेटी से कुछ ही साल बड़ी है अनुराग कश्यप की नई गर्लफ्रेंड
Share:

बॉलीवुड के चर्चित फिल्ममेकरों में शुमार हम आज बात कर रहे है अनुराग सिंह कश्यप के बारे में जिनका के आज जन्मदिन है. अनुराग कश्यप का जिनका जन्म 10 सितम्बर 1972 को उत्तरप्रदेश के गोरखपुर में हुआ. अनुराग कश्यप जो के एक भारतीय फ़िल्म निर्देशक, निर्माता और पटकथा लेखक हैं. अनुराग कश्यप जिन्होंने अपनी पढ़ाई देह्ररादून और ग्वालियर में की और उन्की कुछ फिल्मों में ईन शहरों की छाँप देखने को मिल जाती हैं, विशेष रूप से 'गैग्स ऑफ़ वासेपुर' जहाँ उन्होनें उस घर का प्रयोग किया जहाँ वह पले-बडें. फिल्में देखने का शौक उनहें बचपन से ही था, पर यह स्कूली शिक्षा के द्वारा छूट गया. यह शौक दोबारा कॉलेज में उजाग्रित हुआ. यहाँ एक थिएटर टोली से संगठित होकर जब वह् एक अंतराष्ट्रिय फिल्म पर्व में उपस्थित हुए तो उनमें फिल्मे' बनाने की चेतना जागी.

यहीँ से उनकी कैरियर की शुरुआत हुई. अनुराग कश्यप को फिल्मे बनाने की चाहत मुम्बई खींच ले आई. मुम्बई शहर में प्रथम आठ से नौ महीने उनके लिए अत्यधिक कष्ट्दायक रहे, जिसके दौरान उन्हें सडकों पर सोना पडा और काम की खोज में भटकना भी पड़ा. साल 1997 में अनुराग ने हंसल मेहता की 'जयते' फिल्म लिखी लेकिन वो भी रिलीज नहीं हो पाई, फिर सीरियल 'कभी कभी' के कई एपिसोड्स अनुराग ने लिखे थे. साल 1998 में अनुराग का नाम मनोज बाजपाई ने रामगोपाल वर्मा को सुझाया और अनुराग को 'सत्या' फिल्म लिखने का मौका मिला. फिल्म सफल भी हुई. उसके बाद अनुराग ने 'शूल' और 'कौन' के डायलॉग्स भी लिखे. अनुराग ने डायरेक्टर के तौर पर फिल्म 'पांच' बनाई जो आज तक रिलीज नहीं हो पाई.

उसके बाद 'ब्लैक फ्राइडे', 'नो स्मोकिंग', 'देव डी', 'गुलाल', 'गैंग्स ऑफ वासेपुर', 'अग्ली' और इसी साल रिलीज हुई फिल्म 'बॉम्बे वेलवेट' फिल्म को अनुराग ने डायरेक्ट किया. अनुराग कश्यप ने पहली शादी एडिटर आरती बजाज से की थी उसके बाद 2009 में उनका तलाक हो गया. फिर एक्ट्रेस कल्की कोचलीन से अनुराग की शादी हुई और उनके साथ भी 2015 में तलाक हो गया. अनुराग की पहली पत्नी से एक बेटी है जिसका नाम आलिया कश्यप है. उनकी फिल्में भले ही डार्क हों, लेकिन लव लाइफ काफी कलरफुल है. दो बार शादी के बंधन में बंध चुके फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप आजकल अपनी नई गर्लफ्रेंड 23 साल की शुभ्रा शेट्टी के साथ रोमांस फरमा रहे हैं. 23 साल की शुभ्रा, 44 वर्षीय निर्देशक के साथ उम्र में इतने अधिक अंतर की वजह से भी लोगों का ध्यान आकर्षित कर रही हैं.


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -