माध्यम वर्गीय परिवार में जन्म लेकर आज महान कलाकार बन चुके है अजित कुमार
माध्यम वर्गीय परिवार में जन्म लेकर आज महान कलाकार बन चुके है अजित कुमार
Share:

टॉलीवूड के जाने माने एक्टर अजित कुमार को आज के समय में कौन नहीं जानता है , वह अक्सर ही किसी न किसी वजह से चर्चाओं में बने रहते है, वहीं आज अजित कुमार अपना 49वां जन्मदिन मना रहे है. 1 मई 1971 हैदराबाद, आंध्र प्रदेश, भारत में जन्म हुआ था, वह एक भारतीय फिल्म अभिनेता हैं, जो तमिल फिल्म उद्योग के अग्रणी अभिनेताओं में से एक माने जाते हैं.अजित हैदराबाद, भारत के एक सामान्य मध्यम वर्गीय परिवार में मंझले बच्चे के रूप में पैदा हुए, जिनका फिल्म उद्योग से कहीं कोई सम्बंध नहीं था. वह चेन्नई, तमिलनाडु में पले बढे. उन्होंने अपनी उच्च माध्यमिक शिक्षा पूरी करने से पहले ही 1986 में असन मेमोरिअल उच्च माध्यमिक स्कूल छोड़ दिया. 

उन्होंने एक मेकेनिक के रूप में काम शुरू किया और अपने लिए एक चालक लाइसेंस प्राप्त कर लिया जो कार दौड़ में उनकी रूचि के अनुरूप था. अजित को कार रेसिंग के अपने पेशे को बनाए रखने के लिए, 18 साल की उम्र में ही नौकरी करनी पड़ी. उन्होंने एक कपड़ा निर्यात कंपनी में प्रशिक्षु के रूप में प्रवेश किया, फिर व्यापारी बन गए, साथ ही अखबारों तथा टीवी के लिए छोटे मोटे विज्ञापन करते रहे. उन्होंने दौड़ में बहुत सारा पैसा लगाया. वह दोस्तों से टायर उधार लिया करते थे और जब चेन उतर जाती थी तब वह दोस्त उनकी मदद करते थे, कियोंकी उस दौरान दौड़ में कमाई नहीं थी.

एक दुर्घटना के बाद, कई व्यापार एजेंसियों ने उन्हें प्रिंट मीडिया की विज्ञापनों के लिए मॉडलिंग में डाल दिया. उन्हें फिल्मों और दौड़ के बीच चुनाव करना था और चूंकि फिल्मों के ज्यादा अवसर थे तथा उनसे कुछ पैसा हासिल हो रहा था, इसलिए उनहोंने फिल्मों पर अपना ध्यान देना शुरू कर दिया.  20 साल की उम्र में अजित को तेलुगु फिल्म निर्माता, लक्ष्मी प्रोडक्शंस द्वारा उनकी फिल्म में अभिनय के लिए चुना गया, हालाँकि फिल्म के शुरू होते ही उसके निर्देशक की मृत्यु के कारण फिल्म की शूटिंग रोक दी गई.[4] अजित ने 21 साल की उम्र में, कम लागत की तेलुगु फिल्म "प्रेम पुस्तगम" (Prema Pustagam) से अपना फिल्म करियर शुरू किया, जो उनकी अब तक की आखरी प्रत्यक्ष तेलुगु फिल्म है.

इस दौरान, अजित मीडिया में एक होनहार रोमांटिक अभिनेता के रूप में देखे जाने लगे, जैसे ही उन्होंने स्थापित रोमांटिक अभिनेताओं, मुरली, पर्तिपन, प्रशान्त, अरविंद स्वामी, कार्तिक और प्रबु, पर बॉक्स ऑफिस गणनाओं में वितरकों के खातों पर बढ़त हासिल कर ली. इसके अलावा, अजित ने अपने लापरवाह साक्षात्कारों के लिए बदनामी मोल ली. 1995 में, अजित ने अपनी पहली ब्लोकबस्टर फिल्म, आसई (Aasai) में काम किया जिसने बॉक्स ऑफिस पर 1 करोड़ डॉलर की कमाई की. वसंत द्वारा निर्देशित और मणि रतनम द्वारा निर्मित इस फिल्म में उन्हें सुवलक्ष्मी के विपरीत मुख्य भूमिका में फिल्माया गया.[1][6] अगथियाँ की वान्मती (Vaanmathi) भी एक संगीत हिट रही और उन्होंने बाद में कल्लूरी वासल (Kalloori Vaasal) में प्रमुख भूमिका निभाई जिसमें प्रशान्त उनके सह अभिनेता थे.

बॉलीवुड लेजेंड इरफान खान की मौत से साउथ जगत में छाया शोक

महेश बाबू की सौतेली मां की बायोपिक में नजर आएगी यह महान साउथ अदाकारा

तो इस कारण विजय देवरकोंडा की यह फिल्म हुई थी फ्लॉप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -