बचपन से ही अभिनय करना चाहते थे आदिल हुसैन, इंडो जर्मन फिल्म वीक में मिला था बेस्ट एक्टर अवार्ड

बॉलीवुड में अपने अभिनय से सभी का दिल जीतने वाले आदिल हुसैन का आज जन्मदिन है। आदिल हुसैन आज अपना 59वां जन्मदिन मना रहे हैं। आदिल हुसैन का जन्म 5 अक्टूबर 1963 को असम के गोलपाड़ा में हुआ था और उन्होंने साल 2004 में बंगाली फिल्म इति श्रीकांता से एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। कहा जाता है आदिल को स्कूल के दिनों से ही एक्टिंग का शौक था और कॉलेज में वो अकसर एक्टिंग और स्टैंड अप कॉमेडी किया करते थे। अपने इसी शौक के चलते उन्होंने पढ़ाई के दौरान ही मोबाइल थिएटर और असमिया सिनेमा को ज्वॉइन कर लिया।

उसके बाद साल 1990 में वह दिल्ली आ गए और यहां के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में पढ़ाई शुरू कर दी। वहीं बाद में उन्हें चार्ल्स वैलेस ट्रस्ट स्कॉलरशिप मिली, जिसकी मदद से वह ड्रामा स्टूडियो लंदन पहुंच गए और अपने करियर को आगे बढ़ाया। आपको बता दें कि हिन्दी समेत वो इंग्लिश, असमिया, बंगाली, तमिल, मराठी, मलयालम, नोर्वियन और फ्रेंच फिल्मों में काम कर चुके हैं। इसके अलावा वह 'द रिलक्टेंट फंडामेंटलिस्ट', 'लाइफ ऑफ़ पाई' और फिल्म 'वॉट विल पीपल से' जैसी अन्तर्राष्ट्रीय फ़िल्मों में काम कर चुके हैं। हालाँकि आदिल को साल 2016 में आई फिल्म 'मुक्ति भवन' में उनकी यादगार भूमिका के लिए भी याद किया जाता है।

फिलहाल वह कई दमदार फिल्मों में अभिनय के लिए तैयारी में हैं। आदिल हुसैन बर्लिन में आयोजित इंडो जर्मन फिल्म वीक में बेस्ट एक्टर अवार्ड से सम्मानित होकर देश को गर्व दे चुके हैं। आपको बता दें कि आदिल को यह सम्मान फिल्म 'परीक्षा' और 'निरवाना इन' के लिए दिया गया था। जी दरअसल परीक्षा में उन्होंने एक रिक्शे वाले का किरदार निभाया था।

आखिर क्यों कलाई पर ऋतिक ने बाँधा है काला धागा, खुद बताई वजह

ऋषभ पंत को उर्वशी रौतेला ने खास अंदाज में दी जन्मदिन की बधाई!

आदिपुरुष में सैफ को देख भड़की हिंदू महासभा, बताया 'आतंकी ख‍िलजी'

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -