इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज
इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज
Share:

नई दिल्ली: देश में मौसम का मिजाज तेजी से बदल रहा है। जी दरअसल एक तरफ जहां दिल्ली में तपामान में हल्की कमी दर्ज की जा रही है तो वहीं, दक्षिण भारत के राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी है। इसी के साथ कुछ पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी भी देखने को मिल रही है। जी दरअसल मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, एक निम्न दबाव का क्षेत्र श्रीलंका तट के पास दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना हुआ है।

'दुःख इस बात का है कि खिलाड़ियों ने कोशिश ही नहीं की..', भारत की हार पर फूटा कांग्रेस नेता का गुस्सा

आपको बता दें कि अगर हम मौसम विभाग की मानें तो देश की राजधानी दिल्ली में आज, 11 नवंबर को न्यूनतम तापमान 16 डिग्री और अधिकतम तापमान 29 डिग्री बना रहेगा। इसी के साथ ही सुबह के वक्त कोहरा भी नजर आएगा। इसके अलावा अगर प्रदूषण की बात करें तो दिल्ली के आनंदविहार स्टेशन पर कल शाम 7 बजे के करीब AQI 362 दर्ज किया गया, जो बहुत खराब श्रेणी में आता है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 18 डिग्री और अधिकतम तापमान 30 डिग्री दर्ज किया जाएगा।

वहीं, सुबह के वक्त कोहरे की चादर देखने को मिलेगी। जी हाँ और इसके अलावा, गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री और अधिकतम तापमान 29 डिग्री दर्ज किया जाएगा। गाजियाबाद में भी कोहरा रहेगा। जी दरअसल मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार तटीय आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। जी हाँ और भारी बारिश की चेतावनी के चलते तमिलनाडु के कई इलाकों में शुक्रवार को स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी गई है।

केवल यही नहीं बल्कि इसके अलावा, रायलसीमा और केरल में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। खबरों के अनुसार उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर और लक्षद्वीप में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है। इसी के साथ स्काईमेट की मानें तो 11 और 12 नवंबर को उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में न्यूनतम और अधिकतम तापमान गिर सकता है।

डेंगू के अधिकतर मरीजों में मिल रहे ये दो लक्षण, दिखने पर हो जाएं सतर्क

कोर्ट हर चीज़ में नहीं घुस सकती ? प्रदूषण पर तत्काल सुनवाई करने से CJI का इंकार

मल्टीकलर से लेकर ट्रेडिशनल लुक तक हर किसी का चैन चुरा रही जान्हवी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -