लाउडस्पीकर से अज़ान के विरोध में कर्नाटक के 1000 से अधिक मंदिरों में चलाई गई हनुमान चालीसा
लाउडस्पीकर से अज़ान के विरोध में कर्नाटक के 1000 से अधिक मंदिरों में चलाई गई हनुमान चालीसा
Share:

बैंगलोर: श्रीराम सेना प्रमुख प्रमोद मुतालिक ने सोमवार (9 मई 2022) को कर्नाटक के मैसूर के मंदिरों में हनुमान चालीसा और भजन बजाने के अभियान का आगाज़ किया। सुबह 5 बजे से ही कर्नाटक के कई मंदिरों में हनुमान चालीसा और भजन बजने लगे। हिंदू समर्थक संगठनों ने मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर के खिलाफ कार्रवाई करने की माँग को लेकर यह अभियान शुरू किया है। सोमवार को विजयनगर, विजयपुर, मैसूर, बेलगावी जिलों में अभियान चलाया गया है।

श्री राम सेना के चीफ प्रमोद मुतालिक ने 9 मई की सुबह से कर्नाटक के एक हजार से अधिक मंदिरों में हनुमान चालीसा पाठ और भजन बजाने की अपील की थी। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा था कि सरकार मस्जिदों में लाउडस्पीकर लगाने के विरुद्ध कार्रवाई करने में नाकाम साबित हुई है। उन्होंने कहा कि आज सुबह 5 बजे से श्रीराम सेना के कार्यकर्ताओं ने पूरे राज्य के कई मंदिरों में हनुमान चालीसा या भक्ति गीत बजाना आरंभ कर दिया है। इससे पहले श्री राम सेना के प्रमुख प्रमोद मुथालिक ने रविवार को घोषणा की थी कि 9 मई से राज्य के 1000 से ज्यादा मंदिरों में सुबह पाँच बजे से हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा। यह ऐलान मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकरों के विरोध स्वरुप किया गया था। 

मुतालिक ने कहा कि प्रथम चरण में श्रीराम सेना सुबह पाँच बजे मंदिरों में हनुमान चालीसा/सुप्रभात/भजन बजाने का अभियान चलाएगी और अगले चरण में अजान के अन्य समय पर यह कदम उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि, 'हम यह सुबह कर रहे हैं, क्योंकि कोर्ट के फैसले के अनुसार, रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक माइक या स्पीकर का उपयोग नहीं किया जा सकता, मगर वे सुबह पाँच बजे इसका इस्तेमाल कर रहे हैं। इसलिए हम भी इस नियम का उल्लंघन करेंगे और सरकार को आगाह करेंगे। हमारी लड़ाई मस्जिदों में अजान या नमाज अदा करने के विरुद्ध नहीं है, बल्कि यह लाउडस्पीकर के इस्तेमाल के विरुद्ध है।'

गाँव में घुस रहे तेंदुए को पकड़ने पहुंचे थे पुलिसकर्मी, तभी उसने कर दिया अटैक और फिर...

ज्ञानवापी मस्जिद केस: अपनी याचिका वापस नहीं लेंगी राखी सिंह, मस्जिद का ताला तुड़वाने की मांग

दक्षिण सूडान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने नई हैजा महामारी की घोषणा की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -