दक्षिण सूडान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने नई हैजा महामारी की घोषणा की

दक्षिण सूडान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने नई हैजा महामारी की घोषणा की
Share:

रुबकोना काउंटी में आठ मामलों की पुष्टि के बाद, दक्षिण सूडान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने हैजा के प्रकोप की घोषणा की है। रिपोर्टों के अनुसार, जुबा में राष्ट्रीय सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रयोगशाला द्वारा प्रकोप की पुष्टि करने के बाद यह कदम उठाया गया है।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा, "जनता को सलाह दी जाती है कि वे शांत रहें और सामुदायिक संचरण को रोकने के लिए सभी एहतियाती उपायों का पालन करें और सुरक्षित पेयजल तक अपर्याप्त पहुंच, खराब व्यक्तिगत स्वच्छता और बेहतर स्वच्छता सुविधाओं तक अपर्याप्त पहुंच के साथ आबादी में फैलें।

रिपोर्ट के अनुसार, अब तक रुबकोना शहर और बेंटियू आईडीपी शिविर से एक मौत सहित 31 मामले सामने आए हैं। मंत्रालय के अनुसार, पुष्टि किए गए मामलों में पानी के दस्त, उल्टी और निर्जलीकरण शामिल थे, और एमएसएफ बेंटियू की नागरिकों की सुरक्षा (पीओसी) सुविधा में भर्ती और इलाज किया गया था, जिसमें सभी मामलों को छुट्टी दे दी गई थी।
इसने 14 अप्रैल को बेंटियू आईडीपी शिविर से हैजा के एक पुष्ट मामले की घोषणा की, जो 2017 में भयानक हैजा के प्रकोप के बाद से दक्षिण सूडान में पहला हैजा मामला था, जिसमें 644 लोग मारे गए थे और 28,000 से अधिक लोग प्रभावित हुए थे।

14 अप्रैल को शुरुआती मामले की पुष्टि के बाद, मंत्रालय ने कहा कि उसने कारणों की जांच करने और राज्य स्तर की प्रतिक्रिया का समर्थन करने के लिए भागीदारों की मदद से 22 से 29 अप्रैल तक एक त्वरित प्रतिक्रिया टीम तैनात की। इसके अलावा, मामलों की जांच और उपचार में सहायता के लिए रुबकोना काउंटी में पर्याप्त आपूर्ति प्रदान की गई है।  मंत्रालय के अनुसार, जनवरी और मार्च में, सरकार ने अपने भागीदारों की मदद से रुबकोना काउंटी में मौखिक हैजा टीकाकरण के दो दौर किए। 

हैजा का खतरा आमतौर पर बारिश के मौसम में सबसे अधिक होता है, जो मई से अक्टूबर तक चलता है।

शहबाज ने इमरान खान के संबोधन को पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी साजिश करार दिया

लेबनान के प्रधानमंत्री नजीब मिकाती ने मिस्र के सिनाई में घातक हमले की निंदा की

अमेरिकी प्रथम महिला जिल बिडेन ने अपने यूक्रेनी समकक्ष ओलेना ज़ेलेंस्का से बातचीत 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -