घर पर लगाएं स्वामी विवेकानंद के चित्र, 30 साल तक सत्ता में रहेगी भाजपा
घर पर लगाएं स्वामी विवेकानंद के चित्र, 30 साल तक सत्ता में रहेगी भाजपा
Share:

श्री विप्लव कुमार देब, स्वामी विवेकानंद से बहुत प्रेरित हैं, जिन्होंने भाजपा महिला मोर्चा के सदस्यों को संबोधित किया - पार्टी की महिला शाखा ने कार्यकर्ताओं से स्वामी विवेकानंद के संदेश को फैलाने और राज्य के लोगों को प्रेरित करने के लिए उनकी तस्वीरें वितरित करने के लिए कहा। मंत्री ने कहा कि अगले तीन दशकों तक बीजेपी सत्ता में बनी रहेगी, अगर 80 फीसदी घरों में स्वामी विवेकानंद की तस्वीरें हैं और उनका संदेश है। 

बिप्लब देब ने कहा, "मैंने देखा है, मेरे गाँव में भी लोग कम्युनिस्ट नेताओं - ज्योति बसु, जोसेफ स्टालिन, और माओ ज़ेडॉन्ग के चित्रों को अपने ड्राइंग रूम में लटकाते हैं। क्या हम स्वामी विवेकानंद की तस्वीरें नहीं लटका सकते? हमारी पार्टी हमारी विचारधाराओं और संस्कारों को बनाए रखेगी?" अगर त्रिपुरा के 80 फीसदी घरों में स्वामी विवेकानंद की तस्वीरें हैं, तो यह सरकार 30-35 साल तक रहेगी। स्वामी विवेकानंद ने कहा है कि कम बात करो, चुप रहो और काम पर ध्यान केंद्रित करो। अगर हम ज्यादा काम करते हैं तो हमारी ऊर्जा बर्बाद हो जाती है। इसलिए, हमें अपनी ऊर्जा बर्बाद नहीं करनी चाहिए। उन्होंने लोगों के बीच भारतीय संस्कृति, संस्कृत को उजागर करने के लिए महिला मोर्चा कार्यकर्ताओं को सूचित किया। इससे पहले, अगस्त में, COVID-19 रोगियों को मानसिक रूप से मजबूत रखने के लिए श्री देब ने और COVID -19 रोगियों को स्वामी विवेकानंद पर किताबें वितरित की थीं।

भाजपा-आईपीएफटी सरकार द्वारा विभिन्न विकासात्मक गतिविधियों के बारे में, मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने विभिन्न सामाजिक पेंशनों, सरकारी कर्मचारियों के वेतन, ग्राम पंचायत प्रधानों के मासिक भत्ते और उनके कर्तव्यों की राशि में वृद्धि की है, ई-पब्लिक सिस्टम प्रणाली की शुरुआत की है, आयुष्मान त्रिपुरा स्वास्थ्य योजना, एमएलए फंड राहत के लिए फंड का आवंटन बढ़ा। उन्होंने कहा, "पहल करने और इसके कार्यान्वयन के बीच एक अंतर है। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने त्रिस्तरीय पंचायत प्रणाली को शुरू करने की पहल की थी, लेकिन परिणाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी शासन के दौरान शुरू हुए। सत्ता में आने के बाद, उन्होंने ग्राम पंचायतों को मजबूत करने के लिए सीधे तौर पर INR 80 लाख की धनराशि देने का फैसला किया।”

सबसे कम बजट पर मिल रहे हो ये शानदार स्मार्टफ़ोन

जेल कैंपस में डिटेंशन सेंटर, गुवाहाटी हाई कोर्ट ने असम सरकार को लताड़ा

FICCI पर जुर्माना लगाएगी केजरीवाल सरकार, लगाया ये आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -