अवैध खनन मामला: ईडी द्वारा IAS बी चंद्रकला और सपा नेता को समन, बसपा का भी आया नाम
अवैध खनन मामला: ईडी द्वारा IAS बी चंद्रकला और सपा नेता को समन, बसपा का भी आया नाम
Share:

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में कथित अवैध खनन केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आईएएस अधिकारी बी चंद्रकला और समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता सहित चार लोगों के विरुद्ध समन जारी किया है. आधिकारिक सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि केंद्रीय जांच एजेंसी ने 2012 से 2016 के मध्य हमीरपुर में अवैध खनन की जांच करने के लिए दाखिल की गई केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की प्राथमिकी पर संज्ञान लेने के बाद धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के अंतर्गत एक आपराधिक केस दर्ज किया है.

कुछ दिनों की तेजी के बाद आज गिरावट के साथ खुला शेयर बाजार

सीबीआई ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव इस दौरान खनन मंत्रालय संभाल रहे थे, इसलिए इस मामले में अखिलेश की भूमिका की जांच की जा रही है. सूत्रों ने बताया है कि चंद्रकला और विधान परिषद में सपा के सदस्य रमेश कुमार मिश्रा को ईडी ने समन जारी करते हुए अगले हफ्ते लखनऊ में मामले के जांच अधिकारी के सामने पेश होने के लिए कहा है. उन्होंने बताया है कि पीएमएलए के अंतर्गत दो अन्य अधिकारियों को भी समन भेजे गए हैं.

लगातार जारी है पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि का सिलसिला

सीबीआई ने इसी माह की शुरुआत में 11 लोगों के विरुद्ध दर्ज प्राथमिकी के सिलसिले में 14 स्थानों पर छापे मारे गए थे. उसने 2012-16 के मध्य  हमीरपुर जिले में अवैध खनन की जांच के सिलसिले में रेड मारी थी. जिन लोगों के विरुद्ध सीबीआई ने शिकायत दर्ज की है, उनमें चंद्रकला, मिश्रा और पूर्व बसपा नेता संजीव दीक्षित का नाम शामिल है.

खबरें और भी:-

सोने की कीमतों में जबरदस्त उछाल, चांदी की चमक पड़ी फीकी

अंतराष्ट्रीय बाजार में डॉलर के मुकाबले मजबूत हुआ रुपया

कुछ दिनों की तेजी के बाद आज शेयर बाजारों में दर्ज की गई गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -