'महाराष्ट्र में भी हलाल उत्पाद पर प्रतिबंध लगे..', यूपी की तर्ज पर भाजपा विधायक नितेश राणे ने उठाई मांग
'महाराष्ट्र में भी हलाल उत्पाद पर प्रतिबंध लगे..', यूपी की तर्ज पर भाजपा विधायक नितेश राणे ने उठाई मांग
Share:

मुंबई: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक नितेश राणे ने आज गुरुवार को कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा हाल ही में 'हलाल-प्रमाणित' उत्पादों की बिक्री पर प्रतिबंध की तरह, महाराष्ट्र में भी हलाल-प्रमाणित भोजन पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए। बीजेपी नेता ने कहा कि हलाल सर्टिफिकेट के लिए इकट्ठा किया गया पैसा आतंकवाद के लिए इस्तेमाल हुआ है। 

उन्होंने कहा कि, “हलाल, जिहाद, लव जिहाद बड़ी चिंताएं हैं। हलाल सर्टिफिकेट के नाम पर जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल आतंकवाद में किया जाता है। इसका इस्तेमाल हिंदू धर्म के खिलाफ किया जाता है। हमारे पास इससे जुड़े सारे सबूत हैं। जिस तरह उत्तर प्रदेश सरकार ने हलाल सर्टिफिकेट पर रोक लगाई है, उसी तरह महाराष्ट्र में भी इस पर रोक लगनी चाहिए। मैं इसके बारे में बात करूंगा।'' उन्होंने कहा कि, “दो कंपनियां हैं, जो हलाल सर्टिफिकेट देती हैं और वे भी महाराष्ट्र से हैं। दोनों कंपनियों पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए। मैं इस संबंध में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को पत्र लिखने जा रहा हूं।”

बता दें कि, उत्तर प्रदेश सरकार ने 18 नवंबर को राज्य में हलाल प्रमाणीकरण वाले भोजन, दवाओं और कॉस्मेटिक वस्तुओं के उत्पादन, भंडारण, वितरण और बिक्री पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया था। अधिकारियों ने कहा था कि प्रतिबंध सार्वजनिक स्वास्थ्य के हित में और भ्रम को रोकने के लिए लगाया गया है। उत्तर प्रदेश खाद्य आयुक्त के आदेश में कहा गया है कि, "सार्वजनिक स्वास्थ्य के हित में, उत्तर प्रदेश में हलाल-प्रमाणित खाद्य पदार्थों के उत्पादन, भंडारण, वितरण और बिक्री पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगाया जाता है।"

हलाल प्रमाणीकरण यह सुनिश्चित करता है कि उत्पाद और सेवाएँ इस्लामी कानून का अनुपालन करें। आयुक्त के आदेश में कहा गया है कि खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता तय करने का अधिकार केवल खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम, 2006 के तहत उल्लिखित अधिकारियों के पास है।

'लोकतंत्र की हत्या..', 143 सांसदों के निलंबन पर विपक्ष का विरोध मार्च, खड़गे ने केंद्र पर लगाए गंभीर इल्जाम

सोनिया गांधी-मल्लिकार्जुन खड़गे सहित दिग्गज कांग्रेस नेताओं को भेजा गया राम मंदिर का निमंत्रण, लेकिन उनके अयोध्या आने पर संशय !

क्या अंग्रेज़ों के कानून ख़त्म कर दिए ? नए आपराधिक बिलों को लेकर केंद्र पर भड़के कांग्रेस नेता चिदंबरम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -