कोरोना वायरस के डर से चीन में 4 फीट दूर से बाल काट रहे हैं नाई
कोरोना वायरस के डर से चीन में 4 फीट दूर से बाल काट रहे हैं नाई
Share:

बीजिंग: कोरोना वायरस के कारण से चीन में 80,409 लोग संक्रमित पाई गए हैं. अब तक लगभग 3012 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, चीन में कोरोनावायरस का डर इतना अधिक है कि नाई लोगों के बाल तीन से चार फीट दूर से काट रहे हैं. जी हां सही सुना अपने चीन की सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियो वायरल हो रहे हैं. आइए देखते हैं कि तीन-चार फीट दूर से चीनी नाई कैसे बाल काटते है. आपको यदि आपका नाई कहे कि मैं आपका बाल तीन-चार फीट दूर से काटूंगा तो शायद आपको भरोसा ही नहीं होगा. लेकिन आप मानेंगे भी नहीं क्योंकि हेयर स्टाइल खराब होने की आशंका बढ़ जाएगी, लेकिन चीन में ऐसा हो रहा है जहां पर 4 फ़ीट की दुरी से बाल काटे जा रहे है.  

यह मामला चीन के हेनान प्रांत के सैलून में नाई लोगों के बाल तीन-चार फीट दूर से काट रहे हैं. जिसमें लोगों के बालों की स्टाइलिंग भी तीन-चार फीट दूर से ही हो रही है. वहीं, हेनान प्रांत के कई हेयर ड्रेसर्स ने नायाब तरीका निकाला है.  जिसमें ये लोग लंबे-लंबे डंडे में अपनी कैंचियां, ट्रिमर, ब्रश आदि लगाकर हेयर स्टाइलिंग  सेट कर रहे हैं. यह केवल हेनान प्रांत में ही नहीं बल्कि चीन के सिचुआन प्रांत के लुझोउ में भी नाई इसी तरीके का उपयोग कर रहे हैं. इसे चीन के लोग लॉन्ग डिस्टेंस हेयर कटिंग कह रहे हैं.

लुझोउ के हेयर स्टाइलिश हे बिंग ने यह जानकारी दी है कि क्वारंटीन लगभग खत्म हो चुका है. लोग अब बाहर निकलने लगे हैं. लेकिन बचाव के लिए आवश्यक है कि हम अब भी दूर से हेयर कटिंग करें. इस काम में मेहनत बहुत अधिक है. बारीकी का भी ख्याल रखना पड़ता है. आपके हाथों में बहुत अधिक ताकत होनी चाहिए, तभी आप इतनी दूर से कोई यंत्र पकड़ कर हेयर कटिंग कर पाएंगे. चीन की सरकार ने आदेश जारी किया है कि आप सार्वजनिक जगहों पर एक दूसरे से लगभग 5 फीट की दूरी बनाकर रखे. ताकि कोरोनावायरस फैलने का खतरा बेहद कम हो जाए.  चीन में कोरोना वायरस के कारण से नए संक्रमित लोगों में भारी कमी आई है. वहीं, दुनिया के अन्य देशों में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती नजर आ रही है.

Womens T20 World Cup: फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, बारिश की भेंट चढ़ा सेमीफाइनल

चीन के बाद इस देश पर बरपा कोरोना का कहर, 100 से अधिक लोगों की मौत

महू में देश का पहला और दुनिया का दूसरा इन्फेंट्री म्यूजियम तैयार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -