बालों को स्मूथ और सिल्की बनाएंगी ये टिप्स, बस इन बातों का रखना है ध्यान
बालों को स्मूथ और सिल्की बनाएंगी ये टिप्स, बस इन बातों का रखना है ध्यान
Share:

बालों को खूबसूरत और लम्बे बनाना चाहती हैं तो आपको कुछ ऐसी बातों का ध्यान रखना होगा जिनसे आपके बालों को फायदा पहुँच सकता है. जी हाँ, कई लड़कियों की चाहत होती है कि उनके बाल, लम्बे, घने, शाइनी और स्मूथ बने रहे और वैसे ही दिखाई भी दें. इसके लिए आपको ब्यूटी प्रोडक्ट इस्तेमाल करने की जरूरत ही है बल्कि कुछ कामों से आपको दूर रहना होगा. आइये जानते हैं उनके बारे में जिससे आपके बाल सुंदर बनेंगे. 

* ज्यादा शैम्पू: शैम्पू हमारे बालों की सारी गंदगी को दूर करने में मदद करता है, लेकिन इसका ज्यादा इस्तेमाल करने से आपके बालों को नुकसान भी पहुंच सकता है, क्योंकि ज्यादा शैम्पू करने से हमारे स्कैल्प का सारा ऑयल बाहर निकल जाता है. यह ऑयल हमारे बालों की बेहतर ग्रोथ के लिए अच्छा होता है. 

* पानी पिएं: पानी पीने से हमारे बालों की ग्रोथ भी अच्छी होती है. रोजाना पानी पीने से हमारा शरीर हाईड्रेट रहता है और इससे हमारा अंदरूनी सिस्टम स्वस्थ भी रहता है. 

* इलेक्ट्रॉनिक हेयर रोड्स: अगर आप अपने बालों को रोजाना कर्ल या स्ट्रेट करती हैं तो बंद कर दें. इससे आपके बाल डैमेज हो सकते हैं. 

* चौड़ी कंघी: मार्केट में भले ही हमारे बालों के लिए कई तरह के हेयर ब्रश या रोलर्स उपलब्ध हों, लेकिन आप अपने बालों में इस तरह के ब्रश का इस्तेमाल कभी ना करें, बालों के लिए आप चौड़ी कंघी का इस्तेमाल कर सकती हैं.

* सोते समय ख्याल: आप अपने सिल्क के तकिए पर ही सिर रखकर सोएं. इतना ही नहीं इसके अलावा आप जुड़ा बनाते समय कभी भी अपने बालों पर रबर को टाइट ना करें ओर आप हर सप्ताह अपने तकिए के कवर को बदलना भी ना भूलें.

बिना मशीन लगाए ही कर सकते हैं आप अपने बालों को स्ट्रैट

मुल्तानी मिट्टी से करें बालों को डैंड्रफ फ्री

नींबू और चाय से बनाएं अपने बाल खूबसूरत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -