मुल्तानी मिट्टी से करें बालों को डैंड्रफ फ्री
मुल्तानी मिट्टी से करें बालों को डैंड्रफ फ्री
Share:

मुल्तानी मिट्टी के कई फायदे हैं जिन्हें आप जाने ही होंगे. ये स्किन और बालों के लिए फायदेमन्द होती है. अगर आप बालों को सुंदर बनाना चाहते हैं तो मुल्तानी मिट्टी का उपयोग कर सकते हैं. तो चलिए आपको बता देते हैं किस तरह आपको इसके उपयोग से बालों को सुंदर बनाना है.  

* अगर आप रूखे बालों से परेशान है तो मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल करें. इसके लिए 3-4 बड़े चम्मच मुल्तानी मिट्टी, आधा कप दही, 2 बड़े चम्मच शहद और 1 छोटा चम्मच नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को बालों और स्कैल्प पर अच्छी तरह से लगाएं. बाद में पानी से धो लें.

* बाल दो मुंहे होने पर लड़कियां बाल कटवा देती है लेकिन मुल्तानी मिट्टी से भी दो मुंहे बालों से छुटकारा पाया जा सकता है. रात में बालों को नारियल के तेल से अच्छी तरह से मसाज करें. दूसरे दिन पहले एक तौलिए को गर्म पानी में अच्छी तरह से डुबोकर निचोड़ ले और इससे अपने सिर को ढक लें. बाद में मुल्तानी मिट्टी और दही का पेस्ट बना कर बालों पर लगाएं. सूखने पर पानी से धो लें.

* बालों में अगर डैड्रफ हो तो आपकी लुक खराब हो जाती है. ऐसे में डैड्रफ को दूर करने के लिए मुल्तानी मिट्टी यूज करें. 2 चम्मच मेथी दाने रात भप भिगो कर सुबह पीस लें. मेथी दाने, मुल्तानी मिट्टी और नींबू का रस मिलाकर बालों में लगाएं. सूखने पर शैम्पू कर लें.

बिना किसी की मदद के भी घर में कर सकते हैं हेयर स्पा

अब बिना सर्जरी के करवाएं हेयर ट्रांसप्लांट

अंडा और एलोवेरा मिलकर लगाएं बालों में, होंगे सुंदर और घने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -