हेयर पैक: रूखे और टूटते बालो में डाल देगा नयी जान
हेयर पैक: रूखे और टूटते बालो में डाल देगा नयी जान
Share:

बालो को लेकर हर कोई बहुत केयरिंग रहता है स्पेशलय लड़कियों की बात की जाए तो ये और भी बहुत जरुरी हो जाता है बहुत तेजी से कई लोग बाल झड़ने की समस्या के शिकार हो रहे हैं. इसके साथ ही लोगों के बालों में रूखेपन, बेजान और दोमुहें बालों की समस्या भी बढ़ रही है. बालों की इस समस्या का कारण बढ़ता हुआ प्रदूषण भी हो सकता है. क्या आपके बाल भी धूप, धूल, मिट्टी और पसीने की वजह से रूखे और बेजान हो रहे हैं? तो आज हम आपके लिए लाए हैं कुछ ऐसे हेयर पैक जिन्हें आप घर पर भी बेहद आसानी से बना सकते हैं. इन हेयर पैक को बालों में लगाने से आपके बालों में लौटेगी नई चमक।  

ध्यान देने वाली बात  ये है कि रूखे और बेजान बालों से छुटकारा पाने के लिए पके केले से हेयर पैक बनाएं. इसके लिए पके केले को मसल कर उसमें ऑलिव आयल की कुछ बूंदें और 1 अंडा डालकर अच्छे से मिला लें. अब इस हेयर पैक को बालों पर लगाकर छोड़ दें. जब यह हेयर पैक बालों में अच्छे से सूख जाए तो किसी आचे से हर्बल शैम्पू से बालों को धो लें और इसके बाद बालों को कंडीशन कर लें.

मेथी के दाने से भी आप अपने बालो को केयर कर सकती है बालों में नई चमक लाने और उन्हें खूबसूरत बनाने के लिए मेथी के दानों का हेयर पैक बनाएं. इसके लिए रातभर के लिए मेथी के दानों को पानी में भिगोकर रख दें. अगली सुबह मेथी के दानों को मिक्सी में पीस कर पेस्ट बना लें और इसमें शहद और दही भी मिला लें. अब इस हेयर पैक को बालों पर करीब 1 घंटे तक के लिए लगा रहने दें ताकि ये अच्छे से सूख जाए. इसके बाद किसी हर्बल शैम्पू से बाल धो लें.

बीपीसीएल का निजी हाथों में जाना तय, सरकार उठा चुकी है यह कदम

फेस्टिव सीजन में सुरभि चंदना ने दिखाया फेस्टिवल लुक, देखिए तस्वीरें

स्किन इन्फेक्शन में नीम से ऐसे करे बचाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -