ये हेयर मास्क आपके बालों को बनाएंगे मजबूत

ये हेयर मास्क आपके बालों को बनाएंगे मजबूत

आजकल सभी को बालों की समस्याएं होती है. बालों का मास्क आपके बालों का झड़ना, टूटना, डैंड्रफ बंद कर देता है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह से आपके बालों का ख्याल. हेयर मास्क के टिप्स आपके भी काम में आएंगे.

सेब का सिरका और टमाटर: यह मास्क शुष्क और बेजान बालों के लिए इस्तेमाल किया जाता है. सेब के सिरके और टमाटर से बालों से तुरंत चमक आती है. इसे बनाने के लिए 1 चम्मच टमाटर प्यूरी में आधा चम्मच सेब का सिरका मिलाकर मिक्स कर लें. इसे बालों पर लगाकर शॉवर कैप पहन लें. इसे 30 मिनट तक लगे रहने दें उसके बाद पानी से बालों को धो लें.

सेब का सिरका और बेकिंग सोडा: बेकिंग सोडा स्कैल्प से गंदगी हटाकर अत्यधिक तेल अवशोषित करने में मदद करता है. इस मास्क को बनाने के लिए 3 चम्मच बेकिंग सोडा 1 कप पानी में मिलाकर बालों में लगाएं. इस सॉल्यूशन से बालों पर मसाज करें. इससे 2 मिनट तक मसाज करें उसके बाद बालों को धो लें.

सेब का सिरका और नारियल तेल: यह हेयर मास्क बालों की ग्रोथ में मदद करते हैं. नारियल का तेल बालों को पोषण प्रदान करता है. साथ ही जड़ों से मजबूत बनाता है. इस मास्क का इस्तेमाल करने के लिए 2 चम्मच सेब के सिरके में 1 चम्मच पानी मिलाकर डाइल्यूट कर लें. अब इसमें नारियल का तेल मिलाकर इस मास्क को बालों की जड़ों और सिरों पर लगाएं. इसे 10 मिनट तक बालों में लगे रहने दें. उसके बाद पानी से बालों को धो लें.

बालों को कंडीशन करती हैं तो जान लें उससे जुड़ी बातें

पुरुषों को नहीं झेलनी पड़ेगी टैनिंग, ऐसे पा सकते हैं छुटकारा

लेमन से दूर करें अपने चेहरे की झुर्रियां, नहीं होगा कोई साइड इफ़ेक्ट