बालों को कंडीशन करती हैं तो जान लें उससे जुड़ी बातें

बालों को कंडीशन करती हैं तो जान लें उससे जुड़ी बातें

बालों को स्वस्थ रखने के लिए उनकी खास देखभाल करने की जरूरत होती है क्योंकि त्वचा की तरह बालों का भी ध्यान रखना जरुरी होता है. बाल भी उतने ही सेंसिटिव होते हैं जितनी आपकी स्किन होती है. बालों को मजबूत और घना बनाने के लिए आपको उसी के मुताबिक शैम्पू और कंडीशनर का इस्तेमाल करना चाहिए. कंडीशनिंग करते समय उससे जुड़ी कुछ बातों के बारे में भी पता होना जरुरी होता है. आज हम इसी के बारे में बताने जा रहे हैं. 

कंडीशनर हेयर फॉलिकल्स को हाइड्रेट करता है: हेयर कंडीशनर हेयर फॉलिक्स को हाइड्रेट करता है. यह स्कैल्प को स्वस्थ रखने में मदद करता है. अगर आपके बाल दिन-प्रतिदिन शुष्क हो रहे हैं तो आप अपने बालों को कंडीशनर से बालों को धो सकते हैं.

बालों के मुताबिक कंडीशनर लें: हर प्रकार के बालों के लिए हर तरह के कंडीशनर मिलते हैं. अपने बालों के टैक्सचर के मुताबिक कंडीशनर का इस्तेमाल करें. इनसे आपके बालों को मॉइश्चर प्रदान करने में मदद मिलती है.

शैम्पू के बिना भी कंडीशनर का इस्तेमाल कर सकते हैं: अगर आपको बाल धोने का मन नहीं है तो उसके बिना भी आप कंडीशनर का इस्तेमाल कर सकते हैं. कंडीशनर का इस्तेमाल गंदे बालों को साफ करने के लिए किया जा सकता है.

ज्यादा कंडीशनर बालों के लिए हानिकारक होता है: बालों की जरुरत के अनुसार उन्हे कंडीशनिंग करना जरुरी होता है. लेकिन ज्यादा मात्रा में कंडीशनर का इस्तेमाल भी आपके बालों के लिए हानिकारक हो सकता है. अगर कंडीशनर के इस्तेमाल के बाद आपके बाल खराब हो रहे हैं तो उसका इस्तेमाल करना बंद कर दें.

बालों के लिए इस्तेमाल करें रेड वाइन, हर परेशानी को करेगा दूर

बालों के लिए लाभकारी हैं ये हर्बल टी

हेयर रिबॉन्डिंग के बालों का ऐसे रखें ध्यान