रूखे, बेजान और दोमुंहें बालों से छुटकारा दिलाएंगे ये उपाय
रूखे, बेजान और दोमुंहें बालों से छुटकारा दिलाएंगे ये उपाय
Share:

हर कोई दो मुंहें बालों से परेशान होता है जिसके लिए कई उपाय करता है. ऐसे ही कुछ उपाय हम आपको बताने जा रहे हैं. इन तरीकों से आप अपने बालों का ख्याल रख सकते हैं और खूबसूरत बना सकते हैं. तो आप भी दोमुंहे बालों से परेशान हैं तो जानिए ये तरीके. 

* सही शैम्पू और कंडिशनर : कम से कम केमिकल वाले शैम्पू का इस्तेमाल करने की कोशिश करें. शैम्पू के बाद बालों को एक अच्छे कंडिशनर करें. सप्ताह में तीन बार से ज्‍़यादा शैम्पू ना करें और महीने में तीन बार ‌डीप कंडिशनिंग जरूर करें.

* ट्रिम करें : अगर आप अपने बालों की लंबाई को कम नहीं करना चाहती तो ख़ुद ही अपने बालों को ट्रिम करें. बाल को दोमुंहे हो रहे हिस्से से लगभग 6 एमएम ऊपर से काटें. नियमित रूप से अपने बालों को कटवाती रहें. अपने बाल के प्रकार के अनुसार डेढ़ महीने से लेकर 6 महीने के बीच एक बार बाल कटवाना न भूलें. 

*  स्टाइलिंग प्रॉडक्ट्स का प्रयोग कम करें : हीट से बाल कमज़ोर हो जाते हैं और उनकी चमक भी कम हो जाती है. बालों को सुखाने के लिए ड्रायर का प्रयोग भी ज़रूरत पड़ने पर ही करें.

* तेल लगाएं : बालों के दोमुंहे होने की एक बड़ी वजह है पोषण की कमी और रूखापन.  नारियल, बादाम, आर्गन के तेल का प्रयोग कर बालों को मॉइस्चर प्रदान करें. आप रात को बालों में तेल लगाकर उन्हें सुबह धो सकती हैं.

नए लुक के लिए आप अपना सकती हैं मांग वाला हेयर स्टाइल

अपने हेयर ड्रायर को लेकर सड़क पर ऐसा काम करती है महिला, देखकर डर जाते हैं लोग

अब घर पर बने हेयर पैक से होंगे सिल्की और शाइनी बाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -